2 लाख रिश्वत लेने के आरोप में डी.डी.पी.यो, सुपरिटैंडैंट व डिवैल्पमैंट सहायक दो दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:47 PM (IST)

मानसा (मित्तल) : चौकसी विभाग द्वारा गांव भैणीबाघा के पूर्व सरपंच मनदीप सिंह से एक मामले में 2 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किए डी.डी.पी.ओ, सुपरिटैंडैंट व डिवैल्पमैंट सहायक को आज माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां विभाग की मांग पर उक्त तीनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। जानकारी अनुसार रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार किए डी.डी.पी.ओ जगतार सिंह सिद्धू, सुपरिटैंडैंट राकेश कुमार व डिवैल्पमैंट सहायक गुरदर्शन सिंह को आज चौकसी विभाग के इंस्पेक्टर सत्तपाल सिंह के नेतृत्व में विजीलैंस टीम ने माननीय अदालत में पेश किया, जहां उन्होंने अहम खुलासे करवाने के लिए पुलिस रिमांड की मांग करने पर माननीय अदालत ने उक्त तीनों को दो दिनों का पुलिस रिमांड दे दिया है।

जिस उपरांत 28 जून को विजीलैंस विभाग उक्त तीनों को फिर से अदालत में पेश करेगी। चौकसी विभाग के इंस्पेक्टर सत्तपाल सिंह ने कहा कि पुलिस रिमांड दौरान इन से बारीकी के साथ पूछताछ की जाएगी, जिससे रिशवतखोरी के और भी खुलासे करवाए जा सकें।

बीती कल विजीलैंस टीम ने डी.डी.पी.ओ जगतार सिंह सिद्धू, सुपरिटैंडैंट राकेश कुमार व डिवैल्पमैंट सहायक गुरदर्शन सिंह को गांव भैणीबाघा के पूर्व सरपंच मनदीप सिंह से 2 लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार करके भ्रष्टाचार रोकू एक्ट तहत मामला दर्ज किया था। पूर्व सरपंच मनदीप सिंह ने विजीलैंस के पास शिकायत की थी कि वह साल 2008 से 2012 तक ग्राम पंचायत भैणीबाघा का सरपंच था और उसी समय जगतार सिंह मानसा में बतौर खंड विकास व पंचायत अफसर तैनात था और जगतार सिंह ने किसी रंजिश के तहत पंचायत के कामों में गड़बड़ी दिखाकर उस के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया था और गबन के आरोपों के तहत उसकी तरफ 45 लाख रुपए बकाया निकाल कर उसकी 13 किल्ले जमीन महकमे से जब्त करवा दी थी लेकिन अब पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर पूर्व सरपंच ने पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा के पास फरियाद करके इस मामले की री-चैकिंग करवाई तो उस की तरफ सिर्फ 3 लाख 94 हजार रुपए ही निकले थे।

इस मामले में पूर्व सरपंच को उक्त तीनों व्यक्तियों ने कहा था कि हम इस मामले में तेरी मदद करेंगे और चैकिंग पर कोई ऐतराज नहीं करेंगे। जिस पर उन्होंने 5 लाख रुपए की मांग की लेकिन सौदा 2 लाख 20 हजार रुपए में तैय हुआ था। जब कि दूसरे तरफ पकड़े गए डी.डी.पी.ओ जगतार सिंह ने कहा कि उन की तरफ से किसी भी रंजिश के तहत पूर्व सरपंच पर मामला दर्ज नहीं करवाया था। 

 

 

Punjab Kesari