कोठी मालिक के घर में फंदे से लटकती मिली नाबालिगा की लाश, भड़के लोगों ने पुलिस पर किया पथराव (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 10:55 AM (IST)

लुधियाना(राज/बेरी): दहशरा ग्राऊंड के पास स्थित उपकार नगर में कोठी में काम करने वाली नाबालिगा लडक़ी का कमरे के अंदर संदिगध अवस्था में रस्सी से लटकता हुआ शव मिला। जबकि पीडि़त परिवार का आरोप है कि मकान मालिक ने उसकी बेटी की हत्या कर पुलिस को गुमराह करने के लिए आत्महत्या का रूप दिया है। मृतक नाबालिगा की पहचान काजल (15) के रूप में हुई है।

लडक़ी की मौत की खबर के बाद पीडि़त परिवार के रिश्तेदार और अन्य प्रवासी लोग कोठी के बाहर इक्ट्ठा हो गए। सूचना के बाद ज्वाइंट सी.पी., ए.सी.पी. हरिश बहल, ए.सी.पी. मनिंदर बेदी और कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही परिवार वालों ने और उनके साथ आए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और घर के अंदर दाखिल होने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो लोगों ने धक्का-मुक्की के साथ-साथ पुलिस के साथ हाथापाई भी की जब पुलिस ने लोगों को पीछे करना चाहा तो गुस्साए लोगों ने पथराव भी किया। जिसके बाद पुलिस को घटना पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। पुलिस ने जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार काजल के पिता मटरी रिक्शा चालक है और पूरा परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव का रहने वाला है। काजल उपकार नगर स्थित एक घर में घरेलू कामकाज करती थी। उसकी मां सुमन का कहना है कि सुबह काम पर जाने के लिए निकली और दोपहर में घर का सामान देकर वापस अपने काम पर चली गई थी। उस समय तक सब कुछ सही था। अचानक से शाम करीब 6 बजे परिवार वालों को घर मालिक का कॉल आया और उसने कोठी में बुलाया। वहां पहुंचने पर उसने बताया कि उसकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। काजल के मरने की सूचना मिलते ही उसके आस-पड़ोस रहने वाले लोग भी वहां आ गए। मां सुमन का आरोप है कि जब वह कमरे में पहुंचे तो काजल के मुंह में एक रूमाल था, जोकि खून से सना हुआ था। उनका आरोप है कि उसकी बेटी ने कोई आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसकी बाद उसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। परिवार वालों का आरोप है कि मालिकों के साथ मिलकर पुलिस भी उन्हें गुमराह कर रही है। जब परिवार वालों ने अंदर जाने की कोशिश की गई तो उन्हें धक्का दिया गया और वहां से जाने के लिए बोल दिया गया।

चार दिनों पहले लडक़ी से की गई थी छेड़छाड़ :
मां सुमन का आरोप है कि उसकी बेटी उक्त घर में पीछले दो साल से काम कर रही है। घर मालिक की पत्नी कुछ समय से अस्पताल में भर्ती है। चार या पांच दिनों पहले घर मालिक ने उसकी बेटी को रात काम पर रखने की बात कहीं थी। उन्होने बेटी को रात काम के लिए छोड़ दिया था। जब अगली सुबह उसकी बेटी घर आई तो उसने बताया था कि उसके मकान मालिक ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। इसलिए उन्होने मकान मालिक को कॉल कर बेटी को काम छोडऩे के लिए कह दिया था। मगर उसने मिन्नत करके बेटी को दोबारा बुलाया था कि उसकी पत्नी बिमार है। अस्पताल से घर आने के बाद वह काम छोड़ दें। परन्तु उन्हे क्या पता था कि उसकी बेटी के साथ ऐसा कुछ हो जाएगा। 

पांच घंटे तक माहौल रहा तनावपूर्ण :
घटना के बाद परिवार वाले घर के बाहर इक्ट्ठा हो गए थे। जैसे-जैसे प्रवासियों को इसकी खबर मिली तो सैकेंड़े लोग वहां इक्ट्ठा हो गए थे। पुलिस को उन्हे संभाला पाना मुश्किल हो रहा था। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी की थी। जबकि एक व्यक्ति ने कोठी के अंदर जाने की ललक में एक पुलिस मुलाजिम को थप्पड़ भी जड़ दिया था। जिसके बाद उसे पकड़ कर पुलिस थाने ले गई थी। जबकि बाकी लोगों को खदेडऩे के लिए पुलिस ने हलका बल प्रयोग भी किया। इस दौरान एसीपी (नार्थ) मनिंदर बेदी ने लोगों को समझा-बुझा कर शांत करने का प्रयास और लोग घर के आगे खड़े होकर हालातों को कंट्रोल किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News