सतलुज नदी में नाव पलटने से डूबे 2 व्यक्तियों का मामला: 5वें दिन मिला दूसरे व्यक्ति का शव

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 10:32 AM (IST)

नूरपुरबेदी: क्षेत्र के गांव चौंता के सतलुज में नाव पलटने से डूबे दूसरे व्यक्ति का शव 5वें दिन बरामद कर लिया गया है। ज्ञात हो कि 7 मई की शाम गांव चौंता में सतलुज नदी के उस पार काम से लौट रहे लोगों के साथ हादसा हो गया, जब पानी भरने से नाव अचानक पलट गई और 2 लोग डूब गए। जबकि 4 लोगों को बचा लिया गया।

इस हादसे में डूबे मूसापुर गांव के 32 वर्षीय राम लुभाया को बेशक पानी में से बाहर निकाल लिया गया था मगर उसकी मौत हो गई थी। जबकि दरिया में डूबा गांव मूसापुर का भगत राम (48) गहरे पानी में बह गया, जिसकी गोताखोरों और ग्रामीणों द्वारा 5 दिनों से सतलुज दरिया व रूपनगर हैडवर्कर्स में खोज की जा रही थी। गांव मूसापुर के पंच अवतार बिल्ला व धर्मपाल ने बताया कि भगत राम का शव घटना स्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर गांव निचला गढ़बागा के पास सतलुज नदी के किनारे से बरामद किया गया। इस संबंध में गांव के लोगों ने मृतक के परिजनों को सूचना दी गई।

गौरतलब है कि इससे पहले गत सुबह रूपनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश चड्ढा भी गांव टिब्बा टप्परियां और रूपनगर में पहुंच कर भगत राम की तलाश में जुटे उनके परिजनों से मुलाकात करके परिवार के साथ दुख साझा किया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

पीड़ित परिवारों को 20-20 लाख रुपए का मुआवजे देने की मांग की

इस मौके उपस्थित गांव चौंता के सरपंच अजय कुमार, मूसापुर के पंच अवतार बिल्ला, पंच ऊषा राणी, पंच जगमोहन सिंह व पंजाबी मोर्चे के कन्वीनर गौरव राणा ने मांग की कि पीड़ित परिवारों को सरकार की और से 20-20 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए अन्यथा व संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal