5 दिनों से लापता चल रहे फारेस्ट रेंज ऑफिसर का शव बरामद(Video)

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 08:47 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): पिछले 5 दिनों से खड़कां के जंगल से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए फॉरैस्ट रेंज ऑफिसर विजय कुमार का शव वीरवार सुबह 10 बजे के करीब बरामद हो गया। सूचना मिलते ही एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन के साथ डी.एस.पी. (सिटी) सतिन्द्र कुमार चड्ढा व एस.एच.ओ. राजेश अरोड़ा मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। पुलिस ने शव के पास से जहरीली दवा की शीशी, पॉकेट डायरी में लिखे कथित तौर पर सुसाइड नोट को बरामद कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज मामले की जांच शुरू  कर दी है। दूसरी तरफ मृत वन अधिकारी की पत्नी रजनी व बेटी टॉनिश सहित तमाम परिजनों ने बरामद सुसाइड नोट पर सवालिया निशान लगाते हुए आरोप लगाया कि उनकी हत्या हुई है।


शव की बरामदगी पर भी सवालिया निशान
 हैरानी वाली बात यह है कि रिसर्च सैंटर से महज 1 किलोमीटर दूर साफ-सुथरी जगह पर विजय कुमार का शव कैसे बरामद हो गया। जिस जगह से शव बरामद हुआ है वहां पिछले 4 दिनों से तलाशी अभियान चल रहा था तो फिर शव किसी को दिखा क्यों नहीं? यही नहीं उसके चेहरे पर खरोंच के निशान भी हैं तथा एक बाजू को मरोड़ कर पीठ के पीछे किया हुआ है। 

पिं्रसीपल चीफ कंजर्वेटर के सामने बिलख पड़े परिजन
वीरवार दोपहर बाद डी.एफ.ओ. नरेश महाजन के साथ जब रा’य के पिं्रसीपल चीफ कंजर्वेटर जितेन्द्र शर्मा मृत वन अधिकारी के घर पहुंचे तो परिजनों की आंखों से आंसुओं का सैलाब फूट पड़ा। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि यह मामला क्राइम से जुड़ा है अत: आज ही वह एस.एस.पी. से मिलकर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करेंगे।

क्या लिखा है सुसाइड नोट में
सम्पर्क करने पर डी.एस.पी. सतिन्द्र कुमार चड्ढा ने बताया कि डायरी में 2 भाषाओं में लिखे सुसाइड नोट में उसने पत्नी को लिखा है कि सिस्टम से मैं बहुत दुखी हूं। मेरे जाने से आपके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी आ पड़ेगी, उससे घबराना नहीं। 

कनाडा से बेटे के लौटने पर आज होगा पोस्टमार्टम
खड़कां के जंगल से शव आने के बाद करीब 1 बजे मृतक विजय कुमार की पत्नी व परिजनों को जब शव बरामद होने की सूचना दी गई तो घर में मातम का माहौल व्याप्त हो गया। इससे पहले सुबह रा’य के वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने घर आकर पारिवारिक सदस्यों को सांत्वना दी थी। दोपहर बाद पुलिस व जंगलात विभाग के कर्मचारियों की तरफ से भारी दबाव के बावजूद परिजनों ने साफ कर दिया कि मृतक के बड़े बेटे के शुक्रवार को कनाडा से लौटने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम व अगली कार्रवाई होगी।

सुसाइड नोट पर संदेह है तो करवाएंगे जांच : एस.एस.पी.
सम्पर्क करने पर एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने कहा कि पुलिस ने मृतक के पास से डायरी में लिखा सुसाइड नोट बरामद किया है। यदि परिवार के लोगों को संदेह है तो वह डायरी व सुसाइड नोट की जांच करवा सकते हैं। सुसाइड नोट में लिखी बातों से साफ है कि मामला आत्महत्या का है। परिवार चाहे तो इसकी जांच जरू र की जाएगी। 

Vatika