लापता लड़की की नहर में मिली लाश, परिवार ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 02:03 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): टिब्बा रोड घर से आरती चौंक के पास ब्यूटी पार्लर पर काम करने गई 19 वर्षीय लड़की पलक की 4 दिन बाद ईसेवाल नहर पुल से पुलिस को लाश बरामद हुई है। इस मामले में थाना डिवीज़न नं. 5 की पुलिस ने 12वीं तक उसके साथ पढ़ने वाले दोस्त रोहित खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोप में गिरफ़्तार किया है। जानकारी देते रिश्तेदार ने बताया कि उक्त आरोपी उनके घर के पास ही रहता है। बीती 23 जून सुबह पलक घर से काम पर गई थी परन्तु शाम 6.30 बजे छुट्टी होने के बाद भी घर वापस नहीं आई। उसके मोबाइल पर कई फ़ोन किए परन्तु नंबर बंद आ रहा था। लगभग 8.30 बजे उक्त आरोपी का फ़ोन आया, जिसने पलक की तरफ से अपना काम तमाम करने की बात कह कर फ़ोन काट दिया। सभी पारिवारिक मैंबर घबरा गए और पलक को ढूँढने लग गए। रोहत ने भी फ़ोन उठाना बंद कर दिया परन्तु कुछ घंटों बाद ही उसको समराला चौंक के पास से पकड़ लिया गया। जिसको अपने साथ लेकर डिवीज़न नं. 5 गए परन्तु कई दिनों तक पुलिस कार्यवाही के नाम पर टाल -मटोल करती रही। शुक्रवार सुबह उन्होने अखबार में नहर से एक लड़की की लाश मिलने की ख़बर पढ़ी, जिस के बाद तुरंत मौके पर पहुँचे तो पता लगा कि लाश पलक की है।

थाने के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस ने दिया भरोसा
परिवार का आरोप है कि पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई, यदि समय रहते पुलिस ने जांच की होती तो उनकी बेटी को बचा सकती थी। इसी के चलते माँ रमा रानी, पिता हरीश कुमार, राज कुमार, पवन कुमार पुलिस स्टेशन के बाहर इकठ्ठा हो गए और उन्होंने कार्यवाही न होने तक संस्कार करवाने से इंकार कर दिया। इसी के चलते शुक्रवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद संस्कार नहीं किया गया। जिनको शनिवार को पुलिस ने कार्यवाही का भरोसा दे कर शांत करवाया। एसएचओ मुताबिक परिवार को किसी ने अब तक पुलिस कार्यवाही न होने की बात कह कर गुमराह कर दिया था।

एसएचओ मुताबिक परिवार की तरफ से गायब होने की शिकायत देते हुए इलाके में लगे कैमरों की फुटेज खंगाली गई थी, जिसमें पलक अकेली पैदल जा रही थी, पुलिस ने धारा 346 के अंतर्गत केस दर्ज किया था परन्तु अब उसी दर्ज मामलो में 306 की धारा जोड़ी गई है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि रोहित की तरफ से पलक को मेसेज भेज कर दोस्ती छोड़ने की बात कही थी, इसी के चलते उसने अपनी जीवन लीला ख़त्म कर ली। पुलिस की तरफ से रोहत का फोन कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

Edited By

Tania pathak