पंजाबी अखबार के लापता पत्रकार की मिली लाश, Suicide Note में किए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 12:24 PM (IST)

बठिंडाः 48 घंटों बाद पंजाबी अखबार के लापता सीनियर पत्रकार की लाश एन. एफ.एल. की झीलों से बरामद होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें उसने पंजाब पुलिस के एक ए.एस.आई. और उसके परिवार को अपनी मौत के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है। एस.एस.पी. बठिंडा भुपिंद्रजीत सिंह विर्क ने बताया कि सुसाइड नोट के आधार पर कथित दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार पंजाबी अखबार का पत्रकार कंवलजीत सिंह सिद्धू शनीवार बाद दोपहर गोनियाना रोड से लापता हो गया था, जिसका मोटरसाइकिल गोनियाना रोड से बरामद हुआ था। मृतक के साथी पत्रकार अमृतपाल सिंह निवासी शांत नगर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 17 अप्रैल को वह दोनों दफ़्तर में काम कर रहे थे। इसके बाद वह गोनियाना रोड पर एक ज़रूरी काम के लिए चला गया, जहां उसका एक मामूली एक्सीडेंट हो गया, जिस दौरान उसके मामूली चोटे लगीं थीं। इसके बाद जब वह मौके पर पहुंचे तो मृतक वहां मौजूद नहीं था, जबकि मोटरसाइकिल खड़ा था।  सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तालाश करनी शुरू कर दी थी। 

गत दिवस उन्हें एक व्यक्ति की लाश झील से बरामद हुई, जिसकी पहचान उनकी तरफ से कंवलजीत सिंह सिद्धू के रूप में की गई। इसके बाद सूचना मिलने पर एन. डी. आर. एफ. और नौजवान वैल्लफेयर सोसायटी के वालंटीयर मौके पर पहुंच गए। पुलिस की मौजूदगी में पत्रकार की लाश को झील में से बाहर निकाल लिया गया, जिसे पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना के साथ पूरे पत्रकार भाईचारे में शोक की लहर छाई हुई है और पुलिस की तरफ से अगली कार्रवाई की जा रही है।


 

Content Writer

Vatika