21 जुलाई से लापता हुए नौजवान का शव कुतों ने नोंचा

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 07:15 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जिला पुलिस गुरदासपुर के गांव अवांखा से 21 जुलाई से लापता हुए नौजवान प्रवेश शर्मा पुत्र अशोक शर्मा का शव गांव मदानपुर के खेतों से मिला। शव को कुतों ने काफी खराब कर दिया था। इस संबंध में 3 आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि गांव अवांखा निवासी अशोक कुमार ने पुलिस को सूचित किया था कि उसका बेटा प्रवेश कुमार 21 जुलाई से लापता है। 

इस संबंधी दीनानगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी। प्रवेश के पिता अशोक कुमार ने बताया था कि प्रवेश नशों का आदी था तथा वह अपने कुछ दोस्तों के साथ नशा करता था। इस सूचना के आधार पर प्रवेश कुमार के दोस्त काला, गुन्नी तथा बलविंद्र पर शक की सुई ठहर रही थी। इस मामले में पुलिस ने जब छापेमारी की तो गुन्नी व बलजिन्द्र तो काबू आ गए परंतु काला फरार होने में सफल हो गया।

एस.एस.पी. ने बताया कि गुन्नी व बलजिन्द्र सिंह से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि जिला पुलिस गुरदासपुर में नशों की पूॢत के लिए सामान न मिलने के कारण 21 जुलाई को वे तीनों प्रवेश के साथ 2 मोटरसाइकिलों पर हिमाचल प्रदेश के नशों के लिए बदनाम गांव छन्नी बेली गए थे। वहां पर जाकर उन्होंने 800 रुपए का चिट्टा खरीद कर प्रवेश को इंजैक्शन लगाया था, जबकि उन्होंने दवाई से नशा पूॢत की थी। प्रवेश को 
इंजैक्शन लगाते ही वह बेहोश हो गया तथा उसकी तबीयत खराब हो गई। वह मोटरसाइकिल पर वापिस आने के काबिल न होने के कारण उसे छन्नी बेली में एक मंदिर के पास छोड़ कर वापिस अवांखा आ गए। अवांखा से किसी की कार मांग कर वे कार लेकर फिर छन्नी बेली गए तथा वहां से प्रवेश को लेकर वापिस आ रहे थे कि रास्ते में नशों की अधिक डोज लेने के कारण प्रवेश की मौत हो गई। 

एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपियों ने प्रवेश की मौत के बारे में उसके परिवार वालों को बताने की बजाए प्रवेश का शव लेकर तारागढ़ पुलिस स्टेशन के गांव मदानपुर चले गए तथा वहां एक गन्ने के खेत में प्रवेश का शव फैंक कर वापिस आ गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर प्रवेश का शव गन्ने के खेत से बरामद किया गया, परंतु प्रवेश के शव को कुतों ने काफी खराब कर दिया था। इस संबंधी प्रवेश के पिता अशोक कुमार के बयान के आधार पर काला,गुन्नी तथा बलजिन्द्र के विरुद्ध केस दर्ज कर गुन्नी तथा बलजिन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया है,जबकि काला फरार हो गया। उन्होंने बताया कि प्रवेश कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरदासपुर अस्पताल लाया गया है। जांच टीम ने पाया कि मृतक तथा आरोपी नशा पूॢत के लिए छन्नी बेली जाते रहते थे तथा वहां नशों पूॢत का सामान बेचने वाली महिला मंजीत कौर तथा करणा नाम के व्यक्ति से चिट्टा खरीदा करते थे। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर मंजीत कौर तथा करणा को भी हिरासत में लिया गया है तथा अभी कुछ अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जानी बाकी है।

क्या कदम उठाएगी पुलिस 
जिला पुलिस अधीक्षक स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि इस समय पंजाब भर में नशों के विरुद्ध शुरू किए अभियान अधीन नशा पूॢत का सामान नहीं मिल रहा है, जिस कारण हिमाचल प्रदेश के नशों के कारोबार के लिए बदनाम गांव छन्नी बेली तथा भदरोआ से नशा पूॢत का सामान पंजाब व जिला पुलिस गुरदासपुर व पठानकोट भेजा जा रहा है। इसके लिए जिला पुलिस गुरदासपुर द्वारा छन्नी बेली से जिला पुलिस गुरदासपुर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर नाके लगाएगी तथा पुलिस चौकी भी स्थापित की जा सकती है। 

 

Des raj