रेलवे क्वार्टर में नग्न हालत में मिली युवक की लाश, ब्लेड के साथ काटे मिले कई अंग

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 01:01 PM (IST)

लुधियाना (गौतम): शनिवार को देर शाम रेलवे कालोनी नंबर -4 के एक क्वाटर से नौजवान की नग्न हालत में ख़ून के साथ लथपथ लाश मिलने साथ दहशत फैल गई। ज़िक्रयोग्य है कि रेल विभाग की तरफ से इस कॉलोनी के कई क्वार्टरों को कंडम हालत में खुले आम है और कुछ समय पहले ही इनमें से कई क्वार्टरों को गिरा दिया गया था। लाश करीब 2 दिन पुरानी बतायी जा रही है।

जब लोगों को बदबू आई तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचित किया, जिस पर पता लगते ही एडीसीपी दीपक पारिक, फोरेंसिक टीम के इंस्पेक्टर जतिन्दर सिंह, जी. आर. पी. के डी. ऐस्स. पी. प्रदीप संधू, इंस्पेक्टर बलवीर सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मुआयना करते हुए लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मरने वाले की पहचान पुलिस ने नन्दू (35) साल के तौर पर की है।

पुलिस उसके परिवार की खोज कर रही है। पुलिस ने मुलजिमों की खोज भी शुरू कर दी है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि उक्त क्वाटर विभाग की तरफ से खाली करवाया गया था। एक कमरे में नौजवान की लाश नग्न हालत में पड़ी थी। उसके गुप्त अंग पर ब्लेड के साथ काटे जाने के निशान थे। उसके चेहरे और सिर के आस -आसपास भी ब्लेड के साथ काटे जाने के जख्म थे, जबकि आसपास ख़ून बिखरा हुआ था और शरीर के मांस का टुकड़ा भी पड़ा था।

उसके नाक से ख़ून बह रहा था। इंस्पेक्टर बलवीर सिंह घूमने ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता लगा है कि नन्दू लॉकडाउन से पहले रेलवे स्टेशन के बाहर लगने वाली चाय की रेहड़ी पर काम करता था। मौके पर पहुँच कर फोरेंसिक टीम के इंस्पेक्टर जतिन्दर सिंह ने जांच शुरू की। इस बारे डी. ऐस. पी. रेलवे, प्रदीप संधू ने बताया कि कार्यवाही दौरान पुलिस ने मौके से ब्लेड, ख़ून के नमूने और ओर सामान अपने कब्ज़े में लिया है। नौजवान की पहचान हो गई परन्तु उसके परिवार के लोगों की खोज की जा रही है। मौके का मुआयना करने के बाद पुलिस ने अनजाने लोगों ख़िलाफ़ कत्ल के आरोप का पर्चा दर्ज किया है। 

Tania pathak