मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर लटकाया था शव, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 12:19 PM (IST)

लुधियाना: 13 महीने पहले लाड़ोवाल में एक 12 साल की लड़की का संदिग्ध परिस्थितियों में शव उसके घर के बाहर लटकता मिला था जिसमें नाबालिगा के गले में तार लपेटी हुई थी और उसका आधा शरीर जमीन पर था। थाना लाडोवाल की पुलिस ने 11 जनवरी 2019 को शव को कब्जे में लेकर 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवा शव वारिसों को सौंप दिया था। 

पुलिस ने मौत का कारण पता करने के लिए बिसरा खरड़ लैबोरेटरी में भेजा, जहां से करीब 6 महीने बाद खुलासा हुआ कि नाबालिग लड़की से पहले दुष्कर्म किया गया फिर गला दबाकर उसकी हत्या की गई। थाना लाडोवाल पुलिस ने 29 जून 2019 को मृतक लड़की के पिता की शिकायत पर लाडोवाल के रहने वाले रिंकू कुमार लवली पुत्र ज्ञान चंद व गुरमीत सिंह मीता पुत्र बनारसी दास के खिलाफ हत्या व दुष्कर्म का मामला दर्ज किया लेकिन पुलिस ने हत्या का पूरा मामला पता न होने के चलते मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से कई बार पूछताछ की लेकिन मामला हल नहीं हुआ। थाना लाडोवाल के नए प्रभारी बलविन्द्र सिंह ने मामले को अगस्त में अपने हाथ में लिया और जांच के बाद हत्या व दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।  

मृतका के माता-पिता से रंजिश रखते थे आरोपी
थाना प्रभारी बलविन्द्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी खेत में घास काटने का काम करते हैं, जिस कारण नाबालिग लड़की के माता-पिता से रंजिश रखते थे और कई बार लड़ाई-झगड़े भी हो चुके हैं। इस कारण आरोपियों ने 11 जनवरी को जब लड़की के मां-बाप घर पर नहीं थे तो लड़की के साथ दुष्कर्म किया और बाद में दोनों ने मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी और गले में तार लपेट कर शव को लटका दिया।  

Vaneet