चुनावों के दौरान AAP नेताओं पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला, 2 घायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 06:04 PM (IST)

धूरी (संजीव जैन): नगर कौंसिल चुनाव के दौरान आज माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया, जब शहर के वार्ड नंबर 1 के पोलिंग स्टेशन के बाहर आम आदमी पार्टी के पोलिंग बूथ पर बैठे आप नेताओं पर कुछ व्यक्तियों ने जानलेवा हमला करते हुए आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को घायल कर दिया। इन घायल हुए दोनों आप नेताओं को इलाज हेतू स्थानीय सिवल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।



अस्पताल में उपचाराधीन आप के सीनियर नेता संदीप सिंगला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी वर्करों से सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 1 से पार्टी की उम्मीदवार मनजीत कौर के पोलिंग स्टेशन पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा जाली वोटें डाली जा रही हैं। यदि कोई वोटर वोट डालने जाता है, तो उसे कहा जाता है कि उसकी वोट पड़ चुकी है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत एस.डी.एम धूरी को फोन पर देने के बावजूद, प्रशासन के किसी जिम्मेवार अधिकारी के मौके पर पहुंचने से पहले ही सत्ताधारी पार्टी के स्थानीय विधायक की गाड़ी में आए उसके दो सहायकों ने अपने कई साथियों की मदद से तेजधार हथियारों व लोहे की राडों से हम पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में जहां उनके साथी गौरव बांसल के सिर में बुरी तरह चोट लगी हैं, वहीं मुझे भी गंभीर चोट आई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने वहां से भाग कर अपनी जान बचाई है।



घटना पर मौके के चश्मदीद व पार्टी के जिला प्रधान दविंदर सिंह बदेशा ने सत्ताधारियों की गुंडागर्दी की निंदा करते हुए कहा कि विधायक द्वारा अपने पार्टी उम्मीदवारों की हार को देखते हुए बौखलाहट में आकर इस हमले को अंजाम दिया गया है। उन्होंने सत्ताधारी पार्टी के इस काम को लोकतंत्र का कत्ल करार देते हुए कहा कि यदि विधायक ने हलके या शहर में विकास करवाया होता, तो ऐसी नौबत ना आती। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि पार्टी नेताओं पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ इरादा कत्ल का मुकदमा दर्ज किया जाए। 

जब इस सबंधी हलका विधायक दलवीर सिंह गोल्डी से सम्पर्क किया गया, तो उन्होंने विरोधियों के आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि जिन पर आरोप लगाए जा रहे हैं, वह मेरे साथ थे तथा हमारी पूरी कोशिश है कि नगर कौंसिल चुनाव को पूरे अमन शांति से संपन्न करवाया जा सके। इस सबंधी सम्पर्क करने पर डी.एस.पी. बूटा सिंह गिल ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार बनती कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने किसी के साथ भी पक्षपात किए जाने से भी इंकार किया।

Content Writer

Mohit