महिला कांग्रेसी उम्मीदवार के पति पर जानलेवा हमला, गंभीर घायल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 03:43 PM (IST)

बटाला (बेरी): नगर निगम बटाला में होने जा रहे चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे उम्मीदवारों में आपसी रंजिश बढ़ती नजर आ रही है, जिसके चलते वह एक-दूसरे के साथ झगड़ रहे हैं। इसी क्रम के अंतर्गत विगत दिवस बटाला की वार्ड नं.37 से महिला कांग्रेसी उम्मीदवार गुरप्रीत कौर के पति दविन्द्र सिंह पर वार्ड नं.16 से अकाली उम्मीदवार के पुत्र व साथियों की तरफ से जानलेवा हमला करते हुए उसकी बुरी तरह से मार पिटाई करते हुए जहां दो जगह से बाज़ू की हड्डी तोड़ दी गई, वहीं गहरी चोटें लगाकर उसे गंभीर रूप से घायल भी कर दिया गया।

इस सबंधी पुलिस थाना सिटी को दी जानकारी में सिवल अस्पताल में उपचाराधीन दविन्द्र सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी गली नं.5 काहनूवान रोड बटाला ने बताया कि उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर वार्ड नं.37 शास्त्री नगर बटाला से कांग्रेस पार्टी की तरफ से नगर निगम बटाला के लिए काऊंसलर की चुनाव लड़ रही है। जबकि अकाली उम्मीदवार बलबीर सिंह बिट्टू जो कि ख़ुद वार्ड नं.16 से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके माता वार्ड नं.37 से मेरी पत्नी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। दविन्द्र सिंह ने बताया कि बीते रोज मैं एवं मेरे पिता सुखदेव सिंह शास्त्री नगर स्थित किसी के घर से निकले तो हमारी स्कूटी को दो गाडिय़ों में से एक गाड़ी ने साईड मार दी, जिसके चलते स्कूटी जमीन पर गिर पड़ी। दविन्द्र सिंह ने पुलिस को दी जानकारी में आगे बताया कि इसी दौरान वार्ड नं.16 से अकाली उम्मीदवार के पुत्र समेत 6 ज्ञात व 5-6 अज्ञात ने चुनावी रंजिश के चलते उसे मार देने की नीयत से चोटें लगाकर गंभीर घायल कर दिया और स्कूटी भी तोड़ दी।

उक्त मामले सबंधी थाना सिटी के एस.आई हरजीत सिंह ने कार्रवाई करते हुए दविन्द्र सिंह के बयानों पर 6 ज्ञात व्यक्तियों और 5-6 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकद्दमा नं.15 तिथि 8.2.21 धारा 307, 324, 323, 506, 427, 148, 149 आई.पी.सी के अंतर्गत थाना सिटी में केस दर्ज कर दिया है।

क्या कहना है बलबीर सिंह बिट्टू का?
उक्त मामले सबंधी जब अकाली दल बादल के उम्मीदवार बलबीर सिंह बिट्टू से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पारिवारिक मैंबरान पर जो केस दर्ज किया गया है, वह सिर्फ राजनीतिक रंजिश का नतीजा है। वास्तव में मामला कुछ ओर ही है लेकिन उन्हें जानबूझ कर निशाना बनाया जा रहा है। बिट्टू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से की जा रही इस धक्केशाही का जवाब जनता चुनाव में उन्हें और उनकी माता को जिताकर देगी। उन्होंने कहा कि उक्त मामला अकाली हाईकमान के ध्यान हित ला दिया गया है और जो भी दिशा निर्देश जारी होंगे, उस मुताबिक ही अकाली दल आगे की रणनीति बनाएगा।

Content Writer

Mohit