दुबई में पंजाबी युवक की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 07:22 PM (IST)

गढ़दीवाला(जितेन्द्र): नजदीकी गांव राणा के एक युवक  की दुबई में रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो जाने का समाचार है और इस संबंध में मृतक के पिता द्वारा दुबई की कंपनी पर आरोप लगाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गढ़दीवाला के नजदीकी गांव राणा का संदीप सिंह (24) पुत्र रंजीत सिंह जो कुछ वर्ष पहले रोजी-रोटी कमाने के लिए दुबई गया था जहां वह एक कंपनी में ड्राइवर की नौकरी करता था। कंपनी द्वारा उसे अपनी बहन के विवाह के लिए छुट्टी न देने से परेशान रहने के कारण बीती 21 मार्च को उसकी मौत हो गई। मृतक देह के आज गांव राणा में पहुंचने पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।   
             

मृतक के पिता रंजीत सिंह ने उसके पुत्र की हुई मौत के लिए दुबई स्थित एक कंपनी जिसमें वह ड्राइवर की नौकरी करता था, को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि 15 दिसम्बर 2017 को संदीप की बहन का विवाह था और उसके द्वारा जब इस संबंधी कंपनी मालिकों से छुट्टी की मांग की गई तो कंपनी ने उसका पासपोर्ट व लाइसैंस अपने कब्जे में लेकर लाखों रुपए की मांग करनी शुरू कर दी और उसे बहन के विवाह में शामिल होने के लिए भी छुट्टी नहीं दी गई जिसके बाद संदीप मानसिक तौर पर काफी परेशान रहने लगा और बीती 21 मार्च को उसकी मौत हो गई जिसके बारे उसके साथियों ने परिवार को सूचित किया लेकिन संबंधित कंपनी ने संदीप की मौत के बारे परिवार को कोई सूचना नहीं दी। 

 

उन्होंने बताया कि जब उन्होंने संदीप की मृतक देह भारत लाने के लिए कंपनी के साथ संपर्क किया तो कंपनी द्वारा बजाए कोई सहानुभूति प्रकट करने के उनसे लाखों रुपए की मांग की गई। उन्होंने इस संबंधी विदेश मंत्री भारत सरकार सुषमा स्वराज को भी एक पत्र लिखा परंतु कोई कार्रवाई न होने पर वह अपने किसी रिश्तेदार की सहायता से एम्बैसी में संपर्क करके अपने पुत्र की मृतक देह भारत लाए और आज गांव राणा में संदीप सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया। चिता को अग्नि मृतक युवक  के पिता द्वारा दी गई। उक्त युवक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। इस अवसर पर मृतक की बहन व अन्य पारिवारिक सदस्यों का विलाप देखा नहीं जा रहा था। इस अवसर पर भिन्न-भिन्न स्थानों से बड़ी गिनती में लोग उपस्थित थे। 

Vaneet