हवालाती की मौत के बाद हंगामा, पुलिस पर पथराव (Video)

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 11:39 AM (IST)

अमृतसर (बौबी): थाना गेट हकीमां में पुलिस की कस्टडी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पत्नी पलक निवासी कोतमित्त सिंह ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि लगभग शाम 6 बजे के करीब पुलिस उनके घर आई और पति बिट्टू को जबरन पकड़ कर थाने ले गई। जब पुलिस को थाने ले जाने का कारण पूछा तो उन्होंने थाने में जाकर ही कारण बताने का हवाला दिया। शाम 7:30 बजे पुलिस का फोन आया कि उसके पति बिट्टू शाह की तबीयत खराब हो गई है।

थाने आकर उसे अस्पताल ले जाओ। वह परिवार के साथ थाने पहुंची और पति को ए.पी. अस्पताल में ले गई। अस्पताल पहुंचने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंधी जब पीड़ित परिवार ने बिट्टू शाह को पुलिस कस्टडी में लेने का कारण पूछा तो पुलिस कोई जवाब नहीं दे सकी। इस दौरान रोष में आकर पीड़ित परिवार सहित सैंकड़ों लोग इकट्ठे हो गए और थाने के बाहर करीब रात 9 बजे पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करनी शुरू कर दी। पुलिस ने लोगों को शांत करवाने और हटाने के लिए हल्का-सा लाठीचार्ज कर दिया।

गुस्से में आए लोगों ने सड़क पर जाम लगवाकर ट्रैफिक व्यवस्था को प्रभावित कर दिया, जिनमें कई लोगों की गाडियों के शीशे व तोडफोड़ की गई। लोगों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए जिसमें 2 पुलिस कर्मचारी घायल हो गए।  इस घटना की जानकारी मिलते ही ए.डी.सी.पी. सिटी-1 जगजीत सिंह वालिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शांत करवाते हुए आश्वासन दिया कि वह मामले की जांच कर रहे हैं।  

मृतक बिट्टू शाह था कांग्रेसी वर्कर

मृतक बिट्टू शाह एक कांग्रेसी वर्कर था और हलका दक्षिणी के विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया का नजदीकी था। वह लोगों की मदद के लिए हर समय तत्पर रहता था। उसने अपने क्षेत्र में लोगों के कामकाज कर अपनी अच्छी पहचान बनाई हुई थी। मृतक की पत्नी पलक का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। 

पुलिस कस्टडी में मौत नहीं हुई है : ए.डी.सी.पी.

ए.डी.सी.पी. सिटी-1 जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि बिट्टू शाह की पुलिस कस्ट्डी में मौत नहीं हुई है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और रिपोर्ट आने के उपरांत ही आगे वाली कार्रवाई की जाएगी।

 

 

swetha