गढ़शंकर में कोरोना पीड़ित की मौत, अंतिम संस्कार के समय एंबुलैंस चालक ने दस्ताने खुले में फैंके

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 04:03 PM (IST)

गढ़शंकर(शौरी): गढ़शकंर में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से बीती रात मौत हो गई थी जिसका आज सेहत विभाग के अमले की निगरानी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रशासन के सख्त निर्देशों के कारण सीमित व्यक्तियों को ही अंतिम संस्कार में शामिल होने दिया गया। मृतक को अग्नि उसके पुत्र पाहुल सेखड़ी की तरफ से दी गई। बताने योग्य है कि मृतक की बेटी भी कोरोना वायरस से ग्रसित होने के कारण अस्पताल में इलाजधीन हैं। सेहत विभाग के मुलाजिमों ने पीपीई किटें डाल कर अंतिम संस्कार करवाया और इस मौके पारिवारिक सदस्यों को पीपीई किटें प्रशासन की तरफ से मुहैया करवाई गई थी। बताने योग्य है कि पवन सेखड़ी का इलाज फोर्टिस अस्पताल मोहाली में चल रहा था जिसकी कि बीती रात मौत हो गई थी।

 एंबुलेंस चालक की बड़ी नालायकी आई सामने
मोहाली से पवन सेखड़ी का शव लेकर आने वाली एंबुलेंस के चालक की बड़ी नालायकी श्मशान भूमि में देखने में सामने आई है। मृतक के शव को एंबुलेंस में से बाहर निकालने उपरांत जब चालक वापस जाने लगा तो उसने वापस जाने से पहले खुद को सैनेटाइज करने के उपरांत अपनी पीपीई किट तो उतार कर पैक करके गाड़ी में रख ली परन्तु अपने हाथों में डाले हुए दस्ताने वह जाता-जाता श्मशान भूमि में ही खुल्ले में फैंक गया। वहां खड़े कुछ लोगों की नजर चालक की इस हरकत पर पड़ गई तो इस तरफ उपस्थित सरकारी अस्पताल गढ़शंकर के अमले का ध्यान लाया गया जिस पर तत्काल कार्यवाही करते सेहत कर्मचारियों ने पूरे ध्यान के साथ दस्तानों को उठा कर डिस्पोज करने के लिए अलग से पैक कर लिया।

नगर कौंसिल ने मोहल्ले को किया सैनेटाइज 
मृतक पवन सेखड़ी के कारोबारी स्थान और घर के आसपास वाले इलाके को नगर कौंसिल की तरफ से आज प्रात: काल सैनेटाइज किया गया। नगर कौंसिल ने यह कदम अहत्यात के तौर पर उठाए हैं।

गढ़शंकर में ज्यादातर दुकानों ने अपने कारोबार रखे बंद 
शहर अंदर कोरोना वायरस कारण हुई पहली मौत के उपरांत दुकानदारों ने हमदर्दी के तौर पर आज अपने कारोबार पूरी तरह बंद रखे। आम लोगों की प्रशासन से मांग थी कि जिस तरह गढ़शंकर में लगातार कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या देखने को मिल रही है उसे मुख्य रखते इलाके को कुछ दिनों के लिए मुकम्मल तौर पर बंद किया जाना चाहिए।

कोरोना मरीजों को होशियारपुर भेजा, कुछ घरों में हुए आईसोलेट 
गढ़शंकर में बीते कल 9 व्यक्तियो के कोरोना पॉजिटिव आने उपरांत ज्यादातर मरीजों को सेहत विभाग ने होशियारपुर स्थापित किए आइसोलेशन सैंटर में भेज दिया। दो व्यक्ति जालंधर के एक निजी अस्पताल में दाखिल हो गए और एक जोड़े ने अपने घर में ही अपने आप को आईसोलेट कर लिया। 

Vaneet