कर्ज माफी महज एक ड्रामा: खैहरा

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 04:45 PM (IST)

फरीदकोट(हाली): कांग्रेस सरकार द्वारा कर्ज माफी की गत दिन चौथी लिस्ट जारी की गई है उसे महज एक ड्रामा करार देते हुए विपक्ष नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि आज भी पंजाब का किसान खुदकशी कर रहा है और यदि कांग्रेस सरकार का कर्ज माफी का काम इतना सही होता तो किसान आत्महत्या क्यों करता। उन्होंने कहा कि 40-50 हजार रुपए माफ कर किसानों को संकट से नहीं निकाला जा सकता क्योंकि करीब दो सौ करोड़ का कर्ज पंजाब के किसानों के सिर पर है।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने वायदे से भी भाग रहे हैं। पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के मामले में उन्होंने कहा कि इस एपिसोड में एक बात सामने आई है कि कैप्टन साहिब की रजवाड़ा शाही सोच सामने आई है व एक राज्य प्रधान को अगर मिलने में इतना संकोच है तो आम आदमी किस तरह कैप्टन साहिब से मिल सकता है। पार्टी का कोई विधायक भी उनसे जल्द मुलाकात नहीं कर सकता। कैप्टन द्वारा पंजाब के डी.जी.पी के साथ की गई मीटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि अनुसाशन के नाम पर कैप्टन उनकी आवाज दबाना चाहते हैं क्योंकि वह नहीं चाहते कि नशे के असली सौदागर सामने आए।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और जो सही हो उसे अपने पद पर रहने दिया जाए। एस.टी.एफ की रिपोर्ट जिसमें बिक्र म सिंह मजीठिया का नाम नशा तस्करों के साथ रिश्ते रखने का सामने आया है मगर खहिरा ने कहा कि अकाली दल ने सत्त्ता से जाते समय कैप्टन अमरेंद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टïाचार के दोनों मामले रफा-दफा करवाए थे, जिससे एहसान का बदला वह बिक्रमजीत मजीठिया को बचा कर उतार रहे हैं। एस.टी.एफ की रिपोर्ट में साफ लिखा है कि बिक्रमजीत मजीठिया के संबंध नशे के सौदागरों से है। लेकिन इतने सबूत मिलने के बावजूद भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही।


 

Vaneet