गढ़शंकर पहुंचा दीप सिद्धू, कहा- नौजवान और बुज़ुर्ग एकसाथ चले तो नहीं टिक सकती सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 07:22 PM (IST)

गढ़शंकर (शौरी): पॉलीवुड के मशहूर गायक और नौजवान किसान नेता दीप सिद्धू आज गढ़शंकर में पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।नौजवान किसान नेता दीप सिद्धू ने यहां के गांव चक्कगुरू के गुरुद्वारा साहिब में एक समारोह दौरान कहा कि यदि अब भी नौजवान और बुज़ुर्ग एकसाथ होकर चले तो सरकार टिक नहीं सकती। क्योंकि सरकार जितनी ताकतवर होती है, उतनी ही कमज़ोर होती है। दीप सिद्धू ने 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि माहौल ऐसा बन गया था कि पंथ प्रकट हो गया।

दीप सिद्धू ने कहा कि सरकारें छिप कर हमले करती हैं और अपनी रक्षा करने वाले को मारने तक जाती हैं। उसने कहा कि यदि ज़मीन बचेगी तो ही हमारी संस्कृति बचेगी। उन्होंने कहा कि किसानी संघर्ष पांचवे बादशाह श्री गुरु अर्जुन देव जी से प्रेरित है, जो शांतिपूर्वक चल रहा है। 

इस उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए दीप सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार मानवीय अधिकारों का उल्लंघन कर रही है। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर को नौजवानों ने ही किसानों को दिल्ली बार्डर तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि बुज़ुर्गों में 80 और 90 के दशक वाला डर बना हुआ है। परन्तु नौजवानों के मन में कोई डर नहीं जिसने किसानी संघर्ष की रूपरेखा बदल दी।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Tania pathak