गरीबों की गेहूं चोरी करने वाले डीपू होल्डर का पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 04:35 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (गौरव): सरकार की तरफ से गरीबों की मदद के लिए कई स्कीम शुरू की जातीं हैं परन्तु उसके साथ ही गरीबों के मुँह में से रोटी छीनने वाले भी अपना काम शुरू कर देते हैं। ऐसा ही मामला सुल्तानपुर लोधी से सामने आया है, जहां लोगों की तरफ से गरीबों में बांटी जाने वाली गेहूँ चोरी करने वाले डीपू होल्डर का पर्दाफाश किया गया।

गाँव दुर्गापुर में सस्ती गेहूँ बाँटने के लिए डीपू होल्डर पहुँचा और लोगों को गेहूँ बांटनी शुरू की। गेहूँ लेकर जाने के बाद जब लोगों ने फिर घर जा कर गेहूँ को तोला तो 30 किलो की पैकिंग में से करीब 6 किलो गेहूँ कम निकली। इसके बाद मौके पर पहुँच कर सभी 900 के करीब बोरियों का भार तोला गया तो लगभग कुछ बोरियां छोड़ कर बाकियों में से 6 किलो के करीब गेहूँ गायब थी। लोगों का आरोप है कि डीपू होल्डर की तरफ से गेहूँ निकाली गई है।

गांव वालों बलजीत सिंह, गुरजिन्दर सिंह ने बताया कि हर बार ही अनाज कम दिया जाता था परन्तु इस बार आते समय जब बोरियाँ में से गेहूँ चोरी की जाती थी तो गाँव वासियों ने देख लिया था और आज पकड़ा गया। लोगों की तरफ से चोरी पकड़े जाने के बाद गेहूँ लेकर आए मज़दूरों ने माना कि वह आते समय चोरी करते थे परन्तु आरोपों में फंसे डीपू होल्डर ने अपने पर लगे आरोप को झूठ बताते हुए उल्टा मज़दूरों पर ही दोष लगा दिए। गाँव वासियों ने कहा कि डीपू होल्डर ख़िलाफ़ बनती कार्यवाही की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News