इंकार के बावजूद दिल्ली दरबार की निगाहें मैडम सिद्धू पर

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 10:52 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): पंजाब में लोकसभा बठिंडा की सीट इस समय कांग्रेस और शिअद दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है। पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की एक सीट पर जहां पर दोनों पार्टियों की समीक्षा और राजनीतिक प्रक्रिया सामान्य चल रही है लेकिन बठिंडा की सीट को लेकर दोनों पार्टियां अधिक संजीदा और आक्रामक हैं।

एक तरफ बठिंडा की सीट पर प्रत्याशी के तौर पर हरसिमरत बादल को सामने रखा जा रहा है, वहीं अंदर ही अंदर अकाली दल बादल इस सीट पर किसी अन्य प्रत्याशी की हुंकार भी भरते दिखाई दे रही है क्योंकि रविवार को बठिंडा के दौरे के बीच सुखबीर सिंह बादल ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि यदि बङ्क्षठडा के निवासी चाहें तो वह बीबी बादल की जगह स्वयं इस क्षेत्र से चुनाव लडऩे को तैयार हैं। हालांकि इस पर वर्करों ने कोई हामी तो नहीं भरी लेकिन इससे ऐसा प्रतीत होता है कि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के सामने बठिंडा की सीट पर कोई भारी संकट दिखाई दे रहा है कि कहीं यहां पर कांग्रेस मनप्रीत बादल के स्थान पर कोई अन्य प्रत्याशी को न उतार दे जैसे कि मैडम नवजोत सिद्धू के नाम की हवाएं चलती आ रही हैं। 

राहुल भी सिद्धू को मानते हैं उपयुक्त कैंडीडेट
दूसरी ओर कांग्रेस हाईकमान में राहुल गांधी तक भी पंजाब के बठिंडा की सीट के लिए भी ऑल इंडिया कांग्रेस की योजना कमेटी ने अपनी राय पेश कर दी है क्योंकि हरसिमरत कौर बादल एन.डी.ए. गठबंधन में केंद्रीय मंत्री हैं। कांग्रेस के उच्च स्तरीय सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने इस बात के स्वयं संकेत दिए हैं कि बठिंडा की सीट के लिए नवजोत कौर सिद्धू उपयुक्त प्रत्याशी मानते भी हैं।

Vaneet