दिल्ली हिंसा: दीप के साथ सामने आया पंजाब में "गैंगस्टर" के तौर पर मशहूर रहे इस युवक का नाम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 02:00 PM (IST)

पंजाब: गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा ने किसान आंदोलन को एक अलग ही दिशा में मोड़ दिया है। बीते दिन लाल किले की प्राचीर पर किसान संगठन और निशान साहिब का झंडा फहराने की घटना ने सियासत से लेकर किसानों तक हर किसी को अपनी आग में लपेट लिया है। राजनितिक पार्टियों के साथ-साथ फ़िल्मी कलाकार भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। इन सब घटना के पीछे दीप सिद्धू के साथ-साथ अब लक्खा सिधाना का नाम भी जोड़ा जा रहा है। आरोप लगाया जा रहा है कि बीते दिन दिल्ली हिंसा में दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना का हाथ है। जिसके बाद पुलिस की रडार पर फ़िलहाल दोनों आ चुके है। 


आखिर कौन है लक्खा सिधाना?
आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा के कथित आरोपी माने जा रहे लक्खा सिधाना का बीता हुआ जीवन गैंगस्टर के तौर पर जाना जाता है। कई सालों से वह जुर्म की दुनिया का बहुत बड़ा अपराधी माना जाता था। हालांकि पिछले काफी समय से वो अब अपनी छवि सुधारने की कोशिश में लगा हुआ है। लक्खा सिधाना पर पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास और मारपीट, डकैती, चोरी, लूट, अपहरण, जैसे कई गंभीर मामले चल रहे है। निजी जिंदगी की बात करें तो सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह है।  बठिंडा के रहने वाला सिधाना कबड्डी का भी खिलाड़ी रह चुका है, इसी के साथ-साथ उसने एमए में डबल डिग्री भी हासिल की है। वह राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुका है। 

फिलहाल गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में ट्रक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा ने पिछले कई महीनों से चल आंदोलन की छवि को बिगाड़ने का काम कर दिया है। इन सब के पीछे अब दीप सिद्धू के साथ-साथ लक्खा सिधाना का हाथ बताया जा रहा है। किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवण सिंह पंधेर ने भी दीप सिद्धू को ही इस घटना का आरोपी बताया है। फिलहाल पंजाब-हरियाणा में अभी इस घटना को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया है।   

Tania pathak