श्री गुरु नानक देव जी का मजाक उड़ाने वाले रंधावा के खिलाफ हो कार्रवाई: सिरसा

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 08:49 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब से अनुरोध किया है कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का मजाक उड़ाते हुए तुलना मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ करने के घोर और ना-काबिले-माफी अपराध के लिए कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

यहां जारी बयान में सिरसा ने कहा कि दिल्ली में फोटोग्राफी प्रदर्शनी दौरान श्री गुरु नानक देव जी की तस्वीर देख रंधावा द्वारा गुरु साहिब बारे निरादर भरी टिप्पणियां बेहद निंदनीय हैं। शर्म की बात है कि एक तरफ गुरु साहिब के 550वें प्रकाश पर्व के जश्न मनाते हुए शिक्षाओं को पूरे विश्व में पहुंचाया जा रहा है वहीं, कांग्रेसी नेता पहली पातशाही बारे अपमानजनक टिप्पणियां कर मजाक उड़ा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि रंधावा की घिनौनी हरकत ने सिखों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है, इसलिए कांग्रेसी नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।सिरसा ने कहा कि रंधावा द्वारा गुरु साहिब की कैप्टन अमरेंद्र से तुलना वाली ओछी हरकत ने कांग्रेसियों की सिख-विरोधी मानसिकता को एक बार फिर उजागर कर दिया है। 

Vatika