दीनानगर में डेंगू ने पकड़ी तेज रफ्तार, कई परिवार आ चुके हैं चपेट में

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 04:46 PM (IST)

दीनानगर (कपूर): कोरोना महामारी से अभी लोगों को राहत नहीं मिल पाई है, जबकि कस्बा दीनानगर में विगत कुछ दिनों से बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज पाए जाने के कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। पता चला है कि डेंगू कस्बा में इतनी रफ्तार से पैर पसार रहा है कि कई परिवारों के तो सभी मैंबर इसकी चपेट में आ चुके हैं। यद्यपि इस डेंगू की चपेट में बड़ी संख्या में लोगों के पाॅजिटिव पाए जाने के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाए गए हैं।

जानकारी के अनुसार लोगों को बुखार आदि होने पर लैब से टैस्ट करवाने पर प्रतिदिन डेंगू के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं तथा लोग सरकारी अस्पताल जाने की बजाए प्राइवेट अस्पतालों में अपना उपचार करवा रहे हैं। लोगों की मांग है कि क्षेत्र में लोगों को डेंगू बुखार से छुटकारा दिलाने के लिए नगर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शीघ्र कोई ठोस कदम उठाए जाएं ताकि लोगों को इस भयानक रोग से बचाया जाए।

वार्डों में डोर टू डोर जाकर कर रहे हैं चैकिंग: एस.एम.ओ.
कम्यूनिटी हैल्थ सैंटर सिंगोवाल के एस.एम.ओ. डा. दरबार राज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिला एडमालोजिसट डा. कलसी की अगुवाई में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी जितेंद्र महाजन साथ डेंगू की रोकथाम के लिए बैठक की गई है तथा बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद की संयुक्त टीमें तैयार की गई हैं जोकि नगर के सभी 15 वार्डों में डोर टू डोर जाकर चैकिंग कर रही हैं तथा जिस घर में डेंगू का कोई मरीज पाया जाता है वहां स्प्रे आदि करने के अलावा फॉगिंग भी करवाई जा रही है।

Mohit