पंजाब के लोगों के लिए चिंता भरी खबर, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया Helpline No..

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 03:25 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब के लोगों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल, जिले में डेंगू की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार की कसर नहीं छोड़ना चाहता है। यहीं कारण है की डेंगू मच्छर के लारवा को नष्ट करने में लापरवाही बरतने वालों लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। ऐसे में डेंगू से संबंधित जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग की हैल्पलाइन नंबर 104 पर संपर्क किया जा सकता है। 

 गत 7 दिनों में मोहाली जिले में 383 घरों में मच्छर का लारवा मिला है। जिनके चालान किए गए है। सिविल सर्जन दविंदर कुमार पुरी के अनुसार, जिले में डेंगू रोधी टीम घरेलू सर्वेक्षण कर रही है और लोगों को डेंगू के बारे में जागरूक कर रही है।  आंकड़ों की बात करे तो इस साल कुछ 21 लोगों को डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है। बीते महीने मोहाली जिले में कुल 5 डेंगू पॉजिटिव मरीज मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार विभाग लगातार रोकथाम के संबंध में कदम उठा रहा है ताकि जिले में डेंगू को फैलने से रोका जा सके। जिला एपेडेमियोलाजिस्ट ऑफिसर डा. सुभाष कुमार ने बताया कि अगस्त महीने में अभी तक 1 डेंगू मरीज सामने आ चुका है। मई महीने में भी जिले में 6 लोगों को डेंगू हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News