लुधियाना में डेंगू का कहर, एक ही दिन में आए इतने मामले सामने

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 05:17 PM (IST)

लुधियाना (नरेंद्र मोदी): पंजाब में डेंगू का कहर जारी है। लुधियाना की बात करें तो जिले में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।  गत दिन ही लुधियाना में डेंगू के 122 नए मामले सामने आए हैं। तब से जिले में डेंगू के कुल मामलों की संख्या 1026 पहुंच गई है। जहां तक ​​डेंगू के संदिग्ध मरीजों की बात है तो जिले में अब तक कुल 2656 डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें: टिकरी बार्डर पर किसान महिलाओं के साथ हुए हादसे पर कैप्टन ने जताया दुख

लुधियाना के पॉश इलाकों से डेंगू के मामले आने शुरू हो गए हैं, जिनमें गुरदेव नगर, ऋषि नगर, बाड़ेवाल रोड, बी.आर.एस. नगर, जी.टी.बी. नगर, टैगोर नगर तथा ग्रीन पार्क शामिल हैं। लुधियाना के सरकारी अस्पतालों में डेंगू के 16 मरीज भर्ती हैं, जबकि निजी अस्पतालों में कुल 378 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने डेंगू से निपटने के लिए नियुक्त डेंगू प्रभारी से बात करते हुए कहा कि डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है जो बेहद चिंता का विषय है। उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम द्वारा क्षेत्रों में फॉगिंग की जा रही है लेकिन लोग ज्यादा सहयोग नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में फॉगिंग नहीं कर रहे हैं जिससे लार्वा की संख्या बढ़ रही है और अधिकांश लार्वा लोगों के घरों में जमा हुए पानी से मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीमों का गठन कर क्षेत्रों में भेजा जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal