नई आफत: मानसा में डेंगू का डंक, 24 घंटों में 21 मरीज मिले

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 01:50 PM (IST)

मानसा (संदीप मित्तल) : मानसा में कोरोना के मामले कम आ रहे हैं, लेकिन अब नई आफत डेंगू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है।  कोरोना महामारी के संकट दौरान मौसमी बीमारी डेंगू के डंक ने आम लोगों में दहशत फैला रखी है। इस समय  मानसा शहर में 24 घंटों दौरान 21 मरीज और सामने आने पर इस बीमारियों के मरीजों की संख्या 216 से पार होने लगी है। वहीं सेहत विभाग की टीमों ने 382 घरों का सर्वेक्षण और 2 घरों में से  डेंगू का लारवा मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार मानसा के सेहत विभाग की टीमें लगातार डेंगू के बढ़ रहे कहर को रोकने के लिए शहर को 2 भागों में बांट कर वार्ड वाईज डोर-टू-डोर डेंगू का लारवा खत्म करने के लिए स्प्रे कर रही है और लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। जिला एपीडीमालोजिस्ट संतोष भारती ने बताया कि सेहत विभाग की टीमों की तरफ से  शुक्रवार जैन स्कूल, लाभ सिंह वाली गली, जग्गर की चक्की, काका एम.सी. वाली गली, कोट का टिब्बा, मल्ले के कोठे, कचहरी रोड, सिरसा रोड, बाग वाला गुरूद्वारा क्षेत्र में &82 घरों का सर्वेक्षण किया और 2 घरों में लारवा मिला।उन्होंने बताया कि इस दौरान टीम द्वारा घर-घर जा कर पानी की टैंकियों, कूलरों, फ्रीजों, गमलों, टायरों और कबाड़ की बारीकी के साथ जांच की जा रही है। 


डेंगू, मलेरिया से बचने के लिए आसपास को साफ सवच्छ रखें : सिविल सर्जन
सिविल सर्जन मानसा डा. लाल चंद ठुकराल ने लोगों से अपील की कि वह  डेंगू, मलेरिया आदि मौसमी बीमारियों से बचने के लिए अपने आसपास को साफ रखें। उन्होंने कहा कि इन बीमारियों का इलाज सरकारी सेहत संस्थायों में बिल्कुल मुफ्त किया जाता है। 
उन्होंने कहा कि यदि किसी को ऐसी तकलीफ आती है तो वह तुरंत माहिर डाक्टर की सलाह ले। इस के इलावा नगर कौंसिल की तरफ से वार्ड वाइज म‘छर को मारने के लिए फौङ्क्षगग भी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News