पंजाब में बढ़ता जा रहा डेंगू का खतरा, इस जिले में 500 से अधिक मामले आए सामने

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 01:48 PM (IST)

लुधियाना (नरिंदर): लुधियाना में डेंगू का कहर दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। बीते दिन की बात की जाए तो लुधियाना में 54 डेंगू केस सामने आए हैं, जबकि 527 मामलों की अब तक पुष्टि हो चुकी है। इतना ही नहीं सेहत विभाग ने 1960 डेंगू के संदिगध मरीज होने का भी अंदेशा जताया है। बीते दिन जो केस सामने आए हैं, उनमें से 43 डेंगू केस शहरी क्षेत्रों के साथ सबंधित हैं, जबकि 11 केस ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए हैं।

5 केस जगराओं के साथ संबंधित हैं, जबकि 2 केस पक्खोवाल और एक-एक केस खन्ना साहनेवाल सिधवां बेट और सुधार से भी सामने आए हैं। लुधियाना की जिला महामारी अफसर डा. प्रभलीन कौर ने बताया कि 3 संदिगध लोगों की अब तक डेंगू के साथ मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यदि किसी को भी तेज बुखार, जोड़ों में दर्द और जुकाम, सिरदर्द आदि की समस्या आती है तो तुरंत डाक्टर के पास जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि डेंगू से जागरूकता बेहद जरूरी है और घरों में किसी भी किस्म का पानी इकट्ठा न होने दिया जाए। डा. प्रभलीन ने कहा कि नगर निगम के साथ मिल कर सेहत विभाग की तरफ से उन इलाकों में फॉगिंग की जा रही है, जहां डेंगू केस अधिक रहे हैं। उन्होंने बताया कि डेंगू टैस्ट की कीमत भी सरकार की तरफ से निर्धारित कर दी गई है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News