शहर में 7 स्थानों से मिला डेंगू का लारवा

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 11:10 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): सेहत विभाग द्वारा डा.कमलदीप कौर एपीडिमोलॉजिस्ट की देख-रेख में शहर के फोकल प्वाइंट और अन्य इलाकों में किए गए डेंगू के सर्वे दौरान 7 स्थानों से डेंगू का लारवा मिला। सेहत विभाग की समूची टीम द्वारा इससे पहले ई.एस.आई. फोकल प्वाइंट में फार्मासिस्ट सुनील सिंगला के सहयोग से एक मीटिंग की गई और डेंगू संबंधी जानकारी देते हुए पोस्टर भी जारी किया गया। 

 इस दौरान मनदीप सिंह सैनेटरी इंस्पैक्टर के नेतृत्व में सेहत विभाग की बड़ी टीम द्वारा फोकल प्वाइंट की फैक्टरियों की बहुत बारीकी से पड़ताल करने के अलावा शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर डेंगू का लारवा होने की संभावना वाले क्षेत्रों की भी पड़ताल की गई। इस दौरान टीम की तरफ से कूलर, कबाड़ का पड़ा सामान, फ्रिजों की ट्रे और अन्य पड़ी टूटी-फूटी चीजें जिनमें साफ पानी जमा हो सकता है, की भी पड़ताल की गई। 

इसके पश्चात सेहत विभाग की टीम द्वारा एक होटल में फोकल प्वाइंट में स्थित समूह फैक्टरियों के मालिकों के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग दौरान डेंगू संबंधी प्रोजैक्टर के द्वारा जानकारी दी गई। इस दौरान डा.कमलदीप कौर ने कहा कि डेंगू से बचाव के लिए जरूरी है कि किसी भी जगह पर साफ पानी खड़ा न रहने दिया जाए। इस मौके शीतल गोयल, स्वतंत्र गोयल, सन्नी अरोड़ा, करन अरोड़ा, सुनील सिंगला, जगमोहन जिन्दल, संदीप गोयल, राजेश अरोड़ा और विनोद बांसल समेत बड़ी संख्या में फैक्टरी मालिक उपस्थित थे। 

Des raj