डिप्टी सी.एम. सोनी ने उद्योगपतियों व कारोबारियों को दी बड़ी राहत, फोकल प्वाइंटों में सुधार के लिए उठाया यह कदम

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 03:41 PM (IST)

अंमृतसर (गुरिंद्र सागर) : कोई भी राज्य उद्योगों के बिना तरक्की नहीं कर सकता, पंजाब सरकार उद्योगों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है और राज्य सरकार उद्योगपतियों और कारोबारियों को हर तरह की सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध हैं और राज्य भर में सरकार 147 करोड़ रुपए की लागत के साथ फोकल प्वाइंटों का सुधार करने जा रही है। 

इन शब्दों का प्रकटावा उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने मंडी गोबिन्दगढ़ और मलोट का दौरा करके व्यापारियों और लोगों की मुश्किलों को सुनने उपरांत किया। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों दौरान उद्योगपतियों को उनके अनुकूल नियम बना कर बेहतर माहौल प्रदान करने का यत्न किया गया है, जिसके साथ अब तक राज्य में एक लाख करोड़ रुपए का पूंजी निवेश आ चुका है, जिसके साथ केवल औद्योगिक बुनियादी ढांचा मजबूत हुआ है बल्कि रोजगार के मौके भी बढ़े हैं।  

उप मुख्यमंत्री सोनी ने अपनी सरकार की प्राप्तियों का जिक्र करते बताया कि राज्य सरकार ने व्यापारियों विरुद्ध इंतजार के साथ संबंधी दर्ज 40 हजार केस वापस ले लिए हैं। टैक्स खत्म कर दिए हैं, 14 मोबाइल दस्तों की संख्या को 4 तक लाना, विवादित मामलों के लिए 150 करोड़ रुपए की स्कीम को भी लागू किया है और इसी तरह इंस्पैक्टरी राज का भी अंत किया गया है। श्री सोनी ने व्यापारियों के साथ बातचीत करते बताया कि अमृतसर में 10 एकड़ में जल्दी ही एक कन्नवैन्शन सैंटर स्थापित किया जा रहा है, जिसके साथ राज्य भर के व्यापारी एक ही छत नीचे अपने उत्पादों की प्रदर्शनी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने उद्योगों को बड़ी राहत देते हुए बिजली के फिक्स चार्जिज में 50 प्रतिशत कटौती और इंस्टीच्यूशनल टैकस पूरी तरह माफ कर दिया है। श्री सोनी ने कहा कि राज्यके विकास में उद्योगपतियों का बहुत बड़ा योगदान है और यह सरकार की रीढ़ की हड्डी हैं। 

इस मौके उद्योगपति कृष्ण चोपड़ा ने कहा कि श्री सोनी पंजाब भर में से हिंदुओं के सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं और व्यापारियों और उद्योगपतियों के मसीहा हैं। उन्होंने कहा कि जब भी उद्योगपतियों को कोई मुश्किल आई है तो श्री सोनी ने ही हमारी बाजू पकड़ी है और हमारी मुश्किलों का निपटारा करवाया है। इस मौके व्यापारियों के वफद ने श्री सोनी को उद्योगों में कुछ ओर रियायदें देने की मांग भी की। श्री सोनी ने उद्योगपतियों को भरोसा दिलाया कि आपकी सभी जायज मागें मानी जाएंगी और सरकार उद्योगों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने देगी। इस मौके कैबिनेट मंत्री श्री राजा वड़िंग, मंडी गोबिन्दगड़ इंडक्शन फरनश एसोसिएशन के प्रधान महिंद्र गुप्ता, पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, प्रदीप कुमार चोपड़ा, प्रिंस चोपड़ा, विमल आनंद, वरुण बांसल, प्रदीप गुप्ता, बंटी चोपड़ा, अतुल चोपड़ा के अलावा बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News