मनपसंद काम पर लगाने के बदले लेता था 10 हजार, कैदी के भाई की शिकायत पर कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 10:16 AM (IST)

मानसा(जस्सल): कैदियों से रिश्वत लेने के आरोप फरार चल रहे डिप्टी सुपरिंटैंडैंट गुरजीत सिंह बराड़ ने मानसा कोर्ट में सरैंडर कर दिया है। इस संबंधी एस.पी. विजीलैंस भुपिन्द्र सिंह सिद्धू ने बताया कि 17 दिसम्बर 2017 को जिला जेल मानसा में बंद कैदी गौरव के भाई रविन्द्र कुमार निवासी शाहबाद मारकंडा (हरियाणा) ने शिकायत की थी कि डिप्टी सुपरिंटैंडैंट गुरजीत सिंह जेल में बंद कैदियों से उन को मनमर्जी के साथियों के साथ बैरकों में रखने, जेल में मोबाइल व अन्य सुविधाएं देने और मनपसंद काम पर लगाने के बदले 10 हजार रुपए रिश्वत लेता है।  

 

शिकायत में बताया कि उस का भाई गौरव कैदी पवन कुमार के साथ कैंटीन पर काम करता रहा है। उस़के खाते में भी पवन कुमार के कहने पर कैदियों के वारिसों की तरफ से रकमें डलवाई गई हैं। उस के भाई को तंग-परेशान किया जा रहा है और मारपीट भी की गई है।  एस.पी. श्री सिद्धू ने बताया कि बताया कि कैदी पवन कुमार से रेड दौरान पकड़े गए मोबाइल फोन की जेल में इस्तेमाल किए जाने और जेल अधिकारियों के साथ इस फोन से बातचीत होने के भी खुलासे हुए हैं।

 

उन्होंने बताया कि डिप्टी सुपरिंटैंडैंट गुरजीत सिंह बराड़, जो कि मुकदमा दर्ज होने से लेकर भगौड़ा चल रहा था, के खिलाफ अदालत सी.जे.एम. मानसा में भगौड़ा घोषित करने की कार्रवाई चल रही थी, जिस की 19 मई 2018 को सुनवाई निश्चित थी। उन्होंने बताया कि गुरजीत सिंह बराड़ की तरफ से आज अदालत मानसा में पेश होने पर उसे मुकदमे में डी.एस.पी. विजीलैंस मनजीत सिंह सिद्धू की तरफ से गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड हासिल करके पूछताछ की जा रही है।

swetha