कोरोनावायरसः डेरा ब्यास ने जरूरतमंदों के लिए खोले सत्संग घरों के किवाड़

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 10:51 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): डेरा ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिंद्र सिंह ढिल्लों के निर्देशों पर जहां देश की अलग-अलग सरकारों को करीब 8 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं, वहीं सरकार को आपात स्थिति में देश के तमाम बड़े सत्संग घरों को आइसोलेशन वार्ड में तबदील करने के लिए भी अपनी सहमति दी है।

अब उन्होंने पंजाब से पलायन कर रहे प्रवासियों के रहने के लिए पंजाब सहित अन्य राज्यों के सभी सत्संग घरों को खोलने के भी आदेश जारी कर दिए हैं जहां इनके रहने के अलावा खाने-पीने की भी पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा जिला प्रशासन की डिमांड पर डेरा ब्यास व उनके देश के विभिन्न शहरों में स्थित सत्संग घरों से रोजाना करीब 3 लाख पैक भोजन भी तैयार किए जा रहे हैं जिन्हें डेरे के सेवादारों द्वारा बड़े हाइजीनिक और सरकार की हिदायतों के अनुसार तैयार करके प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा जा रहा है।

शिफ्ट बदल-बदल कर सेवादारों को इस काम के लिए लगाया जा रहा है ताकि सोशल डिस्टैंस मैनटेन किया जा सके। डेरे की इस बड़ी पहल और सारे इंतजाम का जायजा लेने के लिए एस.एस.पी. जालंधर देहाती नवजोत सिंह माहल व अन्य अधिकारी राधास्वामी सत्संग ब्यास के सैंटर जालंधर-& व अन्य सैंटरों में निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सैक्रेटरी भाग सिंह व अन्य कमेटी मैंबरों से चल रहे सेवा कार्यों की जानकारी ली। कमेटी सदस्यों ने उन्हें बताया कि नाश्ते में & मिस्सी रोटियां व अचार और दोपहर व शाम के खाने में & रोटियां और सब्जी पैक की जा रही है। 

Vatika