डेरा सच्चा सौदा से अकाली दल की सौदेबाजी सामने आई : जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(हरिश्चंद्र/धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सिख जत्थेबंदियों से अपील की कि डेरा प्रमुख के साथ कथित सांठगांठ के लिए अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को पंथ से निष्कासित करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब से कहें।

जाखड़ ने कहा कि सोमवार को डेरा प्रमुख के प्रतिनिधियों ने साफ कहा कि वर्ष 2017 में डेरे ने अकाली दल को वोट दी थी जिसकी कीमत उन्हें अब चुकानी पड़ रही है। इसी कारण कांग्रेस सरकार डेरा प्रेमियों पर पर्चे डाल रही है। यहां प्रैस कॉन्फ्रैंस में उन्होंने कहा कि डेरे का यह बयान बहुत गहरा है। पहली बार डेरे ने माना है कि प्रेमियों की वोट अकाली दल को डलवाई, यानी डेरा सच्चा सौदा और अकाली दल सांझीवाल हैं।

अब तक डेरा कभी नहीं बताता था कि उसके प्रेमी किस दल को वोट देंगे, राजनीतिक विंग के जरिए वोट देने के निर्देश दिए जाते थे। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि डेरे और सुखबीर में पहले ही सौदेबाजी हो गई थी जिसके तहत न केवल सिखों के भारी एतराज के बावजूद डेरा प्रमुख की फिल्म एम.एस.जी.-2 रिलीज कराई गई बल्कि डेरा प्रमुख को अकाल तख्त से चुपचाप माफी भी दिलवा दी थी। इसके बदले में सुखबीर ने डेरे की वोट अकाली दल को डलवाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News