गांवों और शहरों का बिना पक्षपात के सर्वपक्षीय विकास करवाया जाएगा : परनीत कौर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 05:16 PM (IST)

समाना(अनेजा): पूर्व केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ हल कर रही है। पंजाब के किसी भी हलके में विकास कार्यों के लिए फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी जिसके लिए गांवों और शहरों का बिना पक्षपात के सर्वपक्षीय विकास करवाया जाएगा।

परनीत कौर आज हलका शुतराना के गांव कुलारां में लगाए लोग दरबार के मौके पर हलका शुतराणां के 26 गांवों के निवासियों की समस्याएं सुनने पहुंचे हुए थे। इस मौके पर गांव कुलारों के सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में 8 लाख रुपए की लागत के साथ बनाए गए दो कमरों को स्कूल के बच्चों को समर्पित किया। स्कूल की प्रिंसिपल परमजीत कौर ने उनका स्वागत करते हुए स्कूल को पंजाब सरकार की तरफ  से स्मार्ट स्कूल बनाए जाने के लिए धन्यवाद किया।

गांव कुलारां के लोक मौके पर परनीत कौर ने पूर्व सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि पूर्व 10 वर्ष किसानों सहित अन्य वर्गों की भलाई के लिए फूटी कौड़ी नहीं दी, बल्कि राज्य के खजाने की हालत दयनीय बना दी है और खजाने को दोनों हाथों से लूटा गया। उन्होंने कहा कि अब जब कैप्टन सरकार किसानों के कर्जे मुआफ  करके उनकी मदद कर रही है तो वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग सहित मंडी बोर्ड की तरफ  से सड़कों के पास की गई है जिनका कार्य बरसात के मौसम के बाद प्रारंभ किया जाएगा और कहा कि इसके बिना गांव कुलारां के स्मार्ट स्कूल के लिए 7.50 लाख, ड्रेन के पुल के लिए 1.45 करोड़, समाना, भवानीगड़ रोड से गुरुद्वारा साहिब कोटली सहजपुरा कलां तक 7.5 लाख, कुलारां की दोनों पंचायतों को विकास के लिए 28 लाख सहित कुलारां मवी कलां और ककराला की मंडियां अपग्रेड की जा रही हैं।

उन्होंने ओर बताया कि कलवानू, ननहेड़ा भाखड़ा नहर के पुल की मुरम्म्मत भी करवाई जा रही है। इस से पहले एस.डी.एम. अरविन्द गुप्ता ने परनीत कौर का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि इलाके के लोगों की मुश्किलों का निपटारा पहल के आधार पर करवाया जाएगा। 

 

Des raj