Maa Chintpurni दरबार के बाहर श्रद्धालू ने तोड़ा दम, हैरान कर देगा मामला

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2023 - 08:46 AM (IST)

पंजाब डेस्कः धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अन्याय हो रहा है। दर्शन करने के लिए श्रद्धालु इधर-उधर भटक रहे हैं। श्रद्धालु 8-10 घंटे धूप में खड़े रहकर मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। मंदिर प्रशासन की व्यवस्थाएं पूरी तरह नाकाम साबित हो रही हैं। रविवार को श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने के कारण गेट नंबर-2 पर श्रद्धालुओं को कड़कती धूप में रोक दिया गया। 

इसी कारण  लुधियाना के एक श्रद्धालु रविंद्र कुमार की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। बुजुर्ग काफी देर तक मंदिर के वापसी गेट के साथ बने गेट, जो बंद था, पर खड़ा होकर दर्शन करने के लिए होमगार्ड  जवानों से गुहार लगा रहा था पर काफी देर तक जब गेट नहीं खोला गया तो बुजुर्ग को हार्ट अटैक आ गया जिस कारण वह गिर गया। होमगार्ड के जवानों ने तुरंत उठाकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

सूत्र बताते हैं कि मंदिर न्यास चिंतपूर्णी द्वारा 55 करोड़ रुपए की लागत से माई दास सदन, जहां पर हजारों श्रद्धालुओं को खड़े करने की व्यवस्था है, लेकिन प्रशासन ने दर्शन पर्ची, लंगर हाल, लाइब्रेरी, कौंसिल हाल तक ही सदन को सीमित कर दिया है। गुस्साएं लोगों का कहना है कि यदि बाबा माई दास सदन में श्रद्धालुओं को रोककर 500 श्रद्धालुओं का ग्रुप बनाकर भेजा जाए तो श्रद्धालुओं को धूप में लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। न तो सरकार का इस ओर ध्यान है और न ही मंदिर न्यास इस व्यवस्था की कार्रवाई कर रहा है। 55 करोड़ रुपए की लागत से बना भवन अब तक सफेद हाथी साबित हुआ है। 

Content Writer

Vatika