बैसाखी पर पाक गए श्रद्धालु की हुई मौत, गुरुद्वारा पंजा साहिब होना था नतमस्तक

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 04:05 PM (IST)

गुरदासपुर /पाकिस्तान : भारत से बैसाखी मनाने के लिए पाकिस्तान गए एक श्रद्धालु की दिल का दौरा पड़ने के कारण होने की सूचना मिली है। पाकिस्तान में हसन अब्दाल के गुरुद्वारा पंजा साहिब में भारत सहित ओर देशों से गए सिख और हिंदु लोगों की तरफ से धार्मिक रस्में पुरी की गई। इन श्रद्धालुओं के लिए पाक सरकार ने सख्त सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे। इन श्रद्धालुओं को निश्चित रूट के बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। 

यह भी पढ़ें : विदेश से लौटी लड़की ने उधार दिए पैसे मांगें तो दोस्त ने की यह घिनौनी हरकत, मामला दर्ज

सूत्रों के अनुसार विशेष रेलगाड़ी भारत से गए सिख श्रद्धालुओं को लेकर हसन अब्दाल के गुरुद्वारा पंजा साहिब जा रही थी। इस दौरान रास्ते में एक सिख श्रद्धालु नसाबर सिंह पुत्र काका सिंह निवासी बरसत करनाल की दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई। जैसे ही ओर यात्रियों को नसाबर सिंह की मौत की जानकारी मिली तो सभी में शौक की लहर दौड़ गई। पाकिस्तान वक्फ बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार मृतक के शव को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत भेजने के लिए इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के साथ विचार-विमर्श कर पाकिस्तानी रेंजर ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों को सौंप दी है।

यह भी पढ़ें : सुखबीर बादल ने CM भगवंत मान  पर लगाए गंभीर आरोप, उठी यह मांग

सिख धर्म के जन्म दिवस को मनाने वाला यह 232वां समागम है। वक्फ बोर्ड पाकिस्तान और पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से शहर की प्रमुख इमारतों पर रौशनी की गई और श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए आसपास के स्कूलों में रिहायश का प्रबंध किया गया। भारत के इलावा पाकिस्तान के शहर पेशावर, स्वात, टांडो आदम, लरकाना, बदीन, उमरकोट, कराची और लाहौर से सिख और हिंदु श्रद्धालु यहां पहुंचे हुए हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News