ड्रग खात्मे के लिए डीजीपी ने हल्ला बोल मुहिम का किया आगाज

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 04:51 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने आज चंडीगढ़ में स्थित पंजाब पुलिस मुख्यालय के स्टाफ तथा अधिकारियों को नशा ना करने और नशा उन्मूलन के बारे में शपथ दिलाई। इस अवसर पर डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते कहा कि हम नहीं चाहते है कि समाज में नशा हो । इसी नशे को जड़ से खत्म करने के उद्देश्य से पंजाब सरकार और पुलिस की तरफ से हल्ला बोल मुहिम की शुरुवात की गई है। 

 

बॉर्डर पर से लगातार हो रही नशे की तस्करी पर सुरेश अरोड़ा ने कहा कि दुश्मन से दोस्ती की उम्मीद रखना अपनी गलत फहमी है । बी.एस.एफ, इंटेलिजैंस, पुलिस और एस.टी.एफ. ने इस तस्करी पर काफी हद तक रोक लगाने में कामयाबी हासिल की है लेकिन अभी भी इसमे और इम्प्रूवमेंट की गुंजाइश है ।

 

आई.एस.आई. ट्रैनिंग को लेकर आई रिपोर्ट पर डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा  ने कहा जब प्रदेश में टारगेट किलिंग हुआ करती थी और उनमें जो लोग पकड़े गए उनकी पूछताछ से बातें सामने आई कि कुछ बाहरी ताकतें  धार्मिक विचारों वाले एवं गरीब युवकों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है । यह रिपोर्ट इसी सिलसिले में आई है । कैग की रिपोर्ट पर डीजीपी ने कहा कि 75 से 80 फीसदी हमारा कन्विक्शन(दोषी करार) रेट है लेकिन ड्रग्स मामलों में 100 फीसदी कन्विक्शन जरूरी है । 

Punjab Kesari