अरूसा आलम की सिफारिश पर लगा पंजाब में DGP: खैहरा

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 10:57 PM (IST)

जालंधर(बुलंद): पंजाबी एकता पार्टी के प्रमुख सुखपाल सिंह खैहरा ने आज जालंधर में एक बैठक करके पंजाब के नवनियुक्त डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता पर हमला बोलते हुए कहा कि दिनकर को असल में कै. अमरेंद्र की पाकिस्तानी दोस्त अरुसा की कृपा से लगाया गया है। जिस प्रकार की तस्वीरें दिनकर गुप्ता, उनकी पत्नी विन्नी महाजन व अरुसा की सामने आई हैं, से साफ है कि पंजाब का डी.जी.पी. बिना अरुसा की आज्ञा के नहीं बन सकता। दिनकर गुप्ता जब दिल्ली में आई.बी. में काम करते थे, तब पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री ने आरोप लगाए थे कि गुप्ता द्वारा उनके फोन की रिकॉर्डिंग की गई थी, जिसके बाद दिनकर को केंद्रीय सिस्टम से हटाकर वापस पंजाब भेज दिया गया। 

इस सारे खेल में अजीत डोभाल की भी सहमति दिखाई दे रही है। एक एस.आई.टी. रिपोर्ट में दिनकर गुप्ता पर नशा तस्करों का साथ देने के आरोप भी लगते रहे हैं।असल में कैप्टन के खुद व उनके रिश्तेदारों पर कई शिकायतें अदालतों और पुलिस जांच में पैडिंग हैं, इसलिए उन्होंने अपना खास आदमी डी.जी.पी. नियुक्त किया है ताकि सारी जांचें उनके हक में हों और वह सारे आरोपों से बरी हो जाएं। कैप्टन ने पंजाब के युवाओं को नौकरियां तो क्या देनी थी, उलटा अध्यापकों को पुलिस द्वारा दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा है। 

इस बारे वह अध्यापक नेताओं से मिलेंगे तथा कैप्टन सरकार से मांग करते हैं कि अध्यापकों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस वालों को सस्पैंड किया जाए। कल से शुरू होने वाले विस सत्र में उनकी पार्टी के साथ चल रहे विधायक शामिल होंगे और तय योजना अनुसार भाग लेंगे लेकिन वह अपनी व्यस्तता के चलते इस सैशन में भाग नहीं लेंगे। इस दौरान खैहरा ने दर्जनों ‘आप’ नेताओं तथा वर्करों को अपनी पार्टी मेंं शामिल किया तथा पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर युवाओं की एक मजबूत टीम तैयार कर ली गई है ।

Vaneet