सिटी सैंटर घोटालाः सैनी के सबूत बढ़ा सकते हैं कैप्टन की मुश्किलें

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 12:53 PM (IST)

जालंधर(रविंदर): बरगाड़ी कांड को लेकर अभी एस.आई.टी. अपनी जांच में जुटी हुई है और जल्द ही रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंप दी जाएगी कि निहत्थी संगत पर गोलियां चलाने के आर्डर किसने दिए थे? पूरे मामले में जस्टिस रणजीत कमीशन ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी पर उंगली उठाई थी। 

एस.आई.टी. की रिपोर्ट आने के बाद पूर्व डी.जी.पी. सैनी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सैनी अब पुलिस फोर्स से रिटायर हो चुके हैं। सरकार  की ओर से कोई वार करने से पहले ही सैनी ने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह पर पलटवार कर दिया है। सैनी ने बरगाड़ी कांड की धार कुंद करने के लिए सिटी सैंटर घोटाले में विजीलैंस की क्लोजर रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े किए हैं। सैनी ने अदालत में दाखिल अर्जी के माध्यम से यह भी बताया  कि उनके पास सिटी सैंटर घोटाले को लेकर पर्याप्त सबूत हैं। सैनी के सबूत अगर सच पाए गए तो निश्चित तौर पर आने वाले समय में कैप्टन की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं। 

सैनी का कहना है कि वह तमाम दस्तावेज अदालत को सौंपने को तैयार हैं और अदालत चाहे तो इन्हें सार्वजनिक भी कर सकती है। अगर ऐसा हुआ और सैनी द्वारा दिए गए सबूत सही पाए गए तो आने वाले दिनों में कैप्टन को तगड़ा झटका लग सकता है। पहले ही पार्टी विधायकों व मंत्रियों को खास तवज्जो न देने के कारण पार्टी के भीतर एक बड़ा तबका कैप्टन के खिलाफ खड़ा नजर आ रहा है। ऐसे में अगर सिटी सैंटर घोटाले में कैप्टन के खिलाफ सैनी पुख्ता सबूत देने में सफल रहते हैं तो पार्टी के भीतर ही एक बड़ी लॉबी कैप्टन को इस मुद्दे पर घेर सकती है।

Vatika