DGP की चेतावनी के बाद भी नहीं सुधरे लोग, Status पर हथियारों के साथ अपलोड कर रहे तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 11:43 AM (IST)

लुधियाना (राज): गन कल्चर खत्म करने के लिए पंजाब सरकार और डी.जी.पी. ने एक अभियान शुरू किया था। जिसमें हथियारों को प्रमोट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सोशल साइट्स पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

हालांकि, डी.जी.पी. गौरव यादव ने सोशल अकाऊंट्स पर पुरानी अपलोड की हुई हथियारों के साथ फोटो डिलीट करने के लिए तीन दिन का सयम दिया थाा ताकि लोग फोटेस डिलीट कर सकें। इसके बाद सोशल साइट्स पर डाली फोटो पर एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा था। लेकिन, लोग सुधरने को तैयार नहीं है। वह हथियारों के साथ डाली गई पुरानीे फोटो तक डिलीट नहीं कर पाए। हैरानी वाली बात यह है कि अब कुछ युवां वाट्सएप सटेट्स पर हथियारों के साथ फोटो डालने लग गए है। क्योंकि, स्ट्टेस की फोटो 24 घंटों के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाती है। अगर बात लुधियाना शहर की बात की जाए तो लुधियावियों में अभी भी हथियारों का रूझान बना हुआ है। कई लोगों ने सोशल साइट्स पर डाली फोटो नहीं डिलीट की है। पुलिस भी इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। दरअसल, पंजाब में लगातार अवैध हथियारों के साथ वारदातें हो रही है। लोगों का हथियारों की तरफ रूझान बढऩे लगा है। हर जिले में लाइसेंसी हथियार लेने की होड़ लगी हुई है। अगर कोई लाइसेंसी हथियार नहीं ले पाता तो वह सस्ते दामों में अवैध हथियार ले आता है। इसके अलावा पंजाबी सिंगर भी अपने गानों में हथियारों को प्रमोट कर रहे है। जिससे नौजवानों का ध्यान हथियारों की तरफ ज्यादा है। लगातार युवां हथियारों के साथ अपनी फोटो सोशल साइट्स पर अपलोड कर रहे है।

दौनाली, रिवाल्वर के साथ सोशल साइट्स पर डाली फोटोस
पंजाब केसरी की टीम को कई ऐसे युवाओं की फोटो मिली है, जिसमें उन्होने हथियारों के साथ सोशल अकाऊंट और वाट्सएप स्टेट्स पर फोटो अपलोड की हुई है। इनमें से कुछ राजीनितिक पार्टी से संबंध रखते है। जबकि कुछ युवकों पर पहले से किसी ना किसी मामले में केस दर्ज है। हालांकि, इसमें कुछ फोटेस पुरानी है, जबकि कुछ हाल ही में अपलोड की गई है।

कुछ दिनों पहले एक लिप नेता की बर्थडे पार्टी में हुए थे हवाई फायर
कुछ दिनों पहले लोहारा-डाबा के रहने वाले एक युवा लिप नेता के बर्थडे पार्टी में उसके साथियों ने सरेआम हवाई फायर किए थे। इस दौरान एक-दो नहीं बल्कि कई हवाई फायर हुए थे। जबकि इलाके के लोग भी दहशत में आ गए थे। हालांकि, उक्त मामला संबंधित थाना के एसएचओ और एसीपी के ध्यान में भी आया था। लेकिन, पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

Content Writer

Vatika