ढडरियांवाला का अकाल तख्त के जत्थेदार को बहस का आग्रह, अजनाला और धुम्मा को ललकारा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 08:16 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): रणजीत सिंह ढडरियांवाला ने अपने एक इंटरव्यू में जहां अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को टी.वी. पर आमने-सामने की बहस का आग्रह किया है वहीं अमरीक सिंह अजनाला और धुम्मा को बहस के लिए ललकारा है। ढडरियांवाला का कहना है कि उनसे इस बहस में कोई भी जितने मर्जी सवाल पूछे, वह जवाब देंगे और वह भी अपने सवालों का जवाब चाहेंगे। उन्होंने कहा कि जगह भी वे लोग ही तय कर लें और चाहें तो अपने अन्य सहयोगियों को भी इस बहस में शामिल कर सकते हैं। 

गौरतलब है अकाल तख्त ने दावा किया था कि उनके पास भारत व विदेशों में रह रहे सिखों की शिकायत आई थी कि ढडरियांवाला अपने धार्मिक प्रवचनों में गुरमत विचारधारा को तोड़-मरोड़ के पेश कर रहे हैं। इसके बाद इस मामले को लेकर अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने एक कमेटी का गठन किया था लेकिन ढडरियांवाला इस कमेटी के सामने पेश नहीं हुए थे। 

कमेटी के सामने पेश न होने को लेकर ढडरियांवाला ने कहा कि इस सारे मामले में जत्थेदार और कमेटी का रवैया निष्पक्ष नहीं लग रहा है और यही कारण है कि 5 सदस्यीय कमेटी से मिलने के बजाय सीधे जत्थेदार से मिलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि उन पर यह भी आरोप लगाए गए थे कि वह बहस से भाग रहे हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है, वह चाहते हैं कि यह बहस टी.वी. पर लाइव हो ताकि एक बार में ही सबके सामने सच आ जाए और वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News