Coronavirus को लेकर ढंडरियां वाले का बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 02:13 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): गुरुद्वारा परमेश्वर द्वार के मुख्य सेवक और सिख प्रचारक भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने कहा है कि हमारे समाज में बैठा पुजारीवाद, ब्रह्म ज्ञानी और बाबा जो  लोगों के दुख क्लेश दूर करने का दावा करते हैं,अब वह कोरोना वायरस को दूर करके दिखाएं।

भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने आज कोरोना वायरस संबंधित वीडियो जारी करते हुए कहा कि पाखंड करके भरमाने वाले पुजारीवाद ने कोरोना वायरस दूर नहीं करना बल्कि लोगों को ईश्वर रूपी कुदरत के नियम अपनाकर और सावधानी इस्तेमाल करके ही इससे बचना होगा। उन्होंने कहा कि जो पुजारीवाद लोगों का दुख क्लेश दूर करने का दावा करता था, उसके डेरे में आज कोरोना वायरस के मरीज घुसने भी नहीं दिए जाएंगे क्योंकि उन्हें यह डर सताएगा कि वह खुद इस बीमारी का शिकार न हो जाए।

भाई रणजीत सिंह ने यह भी कहा कि जब इस बीमारी का प्रकोप कम हो जाएगा तो फिर यह पुजारीवाद दावा करेगा कि उन्होंने इस बीमारी को ख़त्म किया लेकिन सच्चाई यह है कि यह बीमारी श्री गुरु ग्रंथ साहिब में दर्ज ज्ञान और डाक्टरों की तरफ से सीखे विज्ञान के साथ ही खत्म होगी। उनकी तरफ से सेहत विभाग को पत्र लिख कर जागरूक करवाया जाएगा कि परमेश्वर द्वार में 100 बिस्तरों का अस्पताल है, यदि कोरोना वायरस बीमारी बढ़ती है तो उसके लिए एमरजैंसी हालात में जरूरत पड़ने पर यह अस्पताल भी मरीज़ों के इलाज के लिए खोला जा सकता है। उन्होंने कहा कि परमेश्वर द्वार के सेवक सेवा और सेहत विभाग की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। 

Vatika