मोगा: नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेसी-अकालियों में हुई झड़प, चली गोली, 1 कांग्रेसी घायल(Video)

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 10:46 PM (IST)

मोगा(सतीश): मोगा जिला के धर्मकोट कस्बे में जिला परिषद तथा पंचायत समिति के चुनावों के लिए नामांकन पत्र भरे जाने के अंतिम दिन आज पर्चे भरने को लेकर कांग्रेस तथा अकाली कार्यकत्र्ताओं में जमकर झड़प हुई जिसमें कांग्रेस का एक कार्यकत्र्ता गोली लगने से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसडीएम कार्यालय पर कांग्रेसी कार्यकत्र्ता अकालियों को पर्चे भरने से रोक रहे थे जिससे दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई। कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने बेअदबी की जांच को लेकर नारेबाजी की जिसके बाद अकालियों की ओर से गोली चली जो कांग्रेस के कार्यकत्र्ता की टांग में लगी।

दातेवाला गांव के सिमरनजीत सिंह (40) को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत को देखते हुए लुधियाना डीएमसी रैफर कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच जमकर बवाल हुआ तथा अकालियों के वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने इस घटना के विरोध में एसडीएम कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क पर धरना लगाया। पुलिस ने पहले तो दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया। जब वे नहीं माने तो पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ता भी वहां आए लेकिन वे किसी पक्ष के पचड़े में नहीं पड़े और नामांकन भरने चले गए। वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत तूर ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा ऐहतियाती तौर पर अतिरिक्त बल की तैनाती कर दी गई।

Vaneet