धर्मवीर गांधी शीतकालीन सत्र में उठाएंगे अश्लीलता, हिंसा और नशे का मुद्दा

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 03:41 PM (IST)

अमृतसरः आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने सोमवार को भारतीय जन नाट्य संघ ‘इप्टा’ के प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि वह शीतकालीन सत्र में टी वी चैनलों की ओर से फैलाई जा रही अश्लीलता, हिंसा और नशे के विरुद्ध आवाज उठाएंगे। 

इप्टा पंजाब के महासचिव संजीवन सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने डॉ. गांधी से भेंट की। इस दौरान डॉ. गांधी ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि वह टीवी चैनलों की ओर से अश्लीलता, हिंसा और नशों को पंजाबी गायकी, सीरियलों और रियलटी शो में बढ़ावा देने करने संबधी मुद्दे को लोकसभा के शीतकालीन सत्र में उठाएंगे। सिंह ने बताया कि डॉ. गांधी ने कहा कि गुजरे वक्त की तरह आज किसी भी देश को 'गुलाम बनाने के लिए बमों, बंदूकों, तोपों की कारूरत नहीं। उसकी संस्कृति, भाषा और विरसे को तबाह कर दो वह देश 'खुद-ब-'खुद गुलाम बन जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कुछ ताकतों द्वारा देश पर बहुत सोची समझी साजिश के तहत आर्थिक और सांस्कृतिक तौर पर हमला किया जा रहा है। सिंह ने नेटफिलकस और अमेजन ऑनलाइन, परायम मूवी एप जैसी नयी तकनीक के द्वारा नये दौर में संख्याचारक प्रदूषण फैलाने प्रति चिंता कााहिर करते हुए कहा कि इस नयी तकनीक से अश्लील और गाली गलौच वाली सामग्री बेरोक-टोक परोसी जा रही है। इसको रोकने के लिए न कोई कानून है और न ही डिजिटल कंटेंकट को सैंसर करने के लिए कोई संस्था ही है। 

Vatika