धर्मवीर गांधी ने पेश किया 5 साल का रिपोर्ट कार्ड

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 06:46 PM (IST)

पटियालाः पंजाब की पटियाला लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद एवं पंजाब डेमोक्रेटिक एलाइंस के प्रत्याशी डॉ. धर्मवीर गांधी कहा है कि वह चुनाव जीतने के बाद पहल के आधार पर सब बच्चियों के लिए उत्तम दर्जे की शिक्षा का प्रबंध करने के लिए सरकारी स्कूलों की हालत में सुधार करवाएंगे तथा जिन प्राइवेट स्कूलों में बच्चों का शोषण होता हो उन्हें बंद कराया जाएगा। 

उन्होंने आज यहां लोगों से रूबरू होते समय कहा कि ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में गरीब बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। पटियाला में राजपुरा से बठिंडा के बीच डबल रेल लाइन का काम शुरू हो चुका है तथा मेरा अगला कदम ग्रामीण तथा शहरी नौजवानों के लिए रोजगार पैदा करने के लिए ठोस औद्योगिक नीति बनाने का प्रयास तेज करना है ताकि इस समूचे क्षेत्र में व्यापक, रोजगार तथा बहुमुखी विकास के मौके मुहैया कराए जा सकें। इस क्षेत्र में आईटी पार्क लाने की कोशिश की जाएगी जिससे शिक्षित नौजवानों को रोजगार के मौके मिल सकें। 

डॉ. गांधी ने कहा कि ठेकेदारी तथा आउटसोर्सिंग सिस्टम के तहत सरकारी तथा निजी संस्थाओं में काम करने वाले युवाओं के शोषण रोकने के प्रयास किए जा सकें। संसद में बिल पेश किया जाएगा तथा पटियाला में घरेलू उड़ानें के लिए डोमेस्टिक एयरपोटर् के निर्माण का दबाव बनाया जाएगा ताकि शहरों तथा कारपोरेट शहरों में नौकरी करने वाले नौजवानों को हवाई यात्रा की सुविधा मुहैया कराई जा सके जिससे पटियाला में रोजगार तथा कारोबार में वृद्धि हो। पंजाब तथा केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिये पुरजोर कोशिश की जाएगी।

Mohit