वेरका मिल्क प्लांट चुनाव में अकाली दल का एक उम्मीदवार जीता

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 04:54 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): वेरका मिल्क प्लांट लुधियाना में आज हुए चुनाव में बेशक कांग्रेस पार्टी ने बहुमत प्राप्त कर बाजी मार ली है पर केवल माछीवाड़ा जोन से शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार गुरदेव सिंह छौडिया ने जीत प्राप्त की है। जानकारी देते हुए शिरोमणि अकाली दल के मुख्य सेवक परमजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि वेरका मिल्क प्लांट के 16 जोन हैं जिनमें से कांग्रेस पार्टी ने धक्केशाही करते हुए कई जोनों से अकाली उम्मीदवारों के नामजदगी पत्र ही रद्द करवा दिए। उन्होंने बताया कि आज 9 अलग-अलग जोनों से अकाली दल और कांग्रेसी उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हुआ पर केवल एक माछीवाड़ा जोन से अकाली उम्मीदवार गुरदेव सिंह छौडिया ने यह चुनाव भारी बहुमत से जीता है। उन्होंने बताया की अकाली उम्मीदवार को 25 वोटें पड़ीं जबकि कांग्रेसी उम्मीदवार को 16 वोटों ही पड़ीं जिस कारण जत्थेदार गुरदेव 9 वोटों के साथ विजेता रहे। माछीवाड़ा से वेरका मिल्क प्लांट की शानदार जीत पर अकाली वर्करों में खुशी की लहर पाई जा रही है। इस मौके पर विजेता उम्मीदवार गुरदेव ने कहा कि वह वेरका मिल्क प्लांट के साथ जुडे दूध उत्पादक सहकारी सभायों के हितों के लिए काम करते रहेंगे। गुरदेव सिंह इससे पहले भी मिल्क प्लांट के डायरेक्टर रह चुके हैं। इस मौके पर अकाली नेता हरजतिंदर सिंह पवात, जथे. हरदीप सिंह बहलोलपुर, सर्कल जत्थेदार कुलदीप सिंह जातीवाल, जसमेल सिंह बौंदली, चरनजीत सिंह लक्खोवाल, काबल सिंह अकालगड़ह, कुलदीप सिंह बेरसाल कलां, दलवीर सिंह कंग, रणधीर सिंह भट्टी, अंमृत सिंह गुरों, रुपिंदर सिंह छौडियां, जोगिन्द्र सिंह चीमा, गुरदेव सिंह सालाना, मेजर सिंह कोटाला, सुखदेव सिंह ढींडसा, जोगिन्द्र सिंह छौडियां, मनदीप सिंह बहलोलपुर, कुलविंदर सिंह, मेजर सिंह हसनपुर, कमलजीत सिंह सहजो घटना भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः नवजोत कौर सिद्धू का कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बड़ा बयान


अकाली दल की जीत ने कांग्रेस की उलटी गिनती की शुरू : ढिल्लों
इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते अकाली दल के मुख्य सेवक परमजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि माछीवाड़ा से अकाली दल की शानदार जीत के कारण वर्करों के हौसले बुलंद हुए हैं। उन्होंने कहा कि वेरका मिल्क प्लांट मतदान में अकाली दल की जीत ने यह साबित कर दिया है कि अब कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू हो गई है और लोग इस पार्टी को बुरी तरह नकार रहे हैं। ढिल्लों ने कहा कि मिल्क प्लांट चुनाव में अकाली नेताओं ने मेहनत के साथ काम किया और वोटरों के साथ संबंध कायम कर उम्मीदवार गुरदेव सिंह छौडियां को शानदार जीत दिलाई। अकाली वर्कर आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर लें जिससे यह सीट जीत कर पार्टी को मजबूत किया जा सके।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे सिद्धू

कांग्रेस के धरमजीत गिल बिना मुकाबले के विजेता करार
वेरका मिल्क प्लांट चुनाव में कुहाडा जोन से चुनाव लड़ रहे धरमजीत सिंह गिल बिना मुकाबले के ही विजेता करार किए गए। धरमजीत गिल जो कि पहले भी मिल्क प्लांट के डायरेक्टर रह चुके हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले ही अकाली दल छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। यह चुनाव जीत कर वह अपनी साख बरकरार रखने में कामयाब रहे। इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते धरमजीत गिल ने कहा कि वेरका मिल्क प्लांट की कार्यशैली में सुधार लाना और डेयरी मालिकों को दूध का बढ़िया भाव दिलाने के इलावा उनकी मुश्किलें को पहल के आधार पर हल करवाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की कई योजनाएं दूध उतपादकों तक पहुंचती ही नहीं पर वह इस बार बनते लाभ गांवों में डेयरी पेशे से जुडे लोगों तक जरूर पहुंचाएंगे। धरमजीत गिल ने हलका समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों, बीबी सतविंदर कौर बिट्टी और समूह कांग्रेस हाईकमांड का धन्यवाद किया। 
  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News