इस्तीफा देने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए ढींडसा, बताया कारण

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 07:09 PM (IST)

लहरागागा (गर्ग): पूर्व वित्त मंत्री व शिरोमणी अकाली दल के विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा दे चुके परमिंदर सिंह ढींडसा लहरागागा में पैरामाऊंट स्कूल के उद्घाटन समागम में शिरकत करने उपरांत मीडिया से रुबरु हुए और उन्होंने कहा कि मेरे लिए परिवार पहले और सियासत बाद में है, मैं प्रत्येक कमद पर सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ चट्टान की तरह खड़ा हूं। उन्होंने कहा फिलहाल अकाली दल में सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा। पार्टी में कोई सिद्धांत नही, जिसके चलते ढींडसा ने अकाली दल की बेहतरी के लिए ऐसा कदम उठाया है। 

उन्होंने कहा कि अकाली दल को छोड़ने का सवाल ही पैदा नही होता बल्कि पार्टी में रहकर पार्टी को सिद्धांतिक पार्टी बनाएंगे ताकि पार्टी के सभी फैसले सभी सीनियर पार्टी नेताओं की सहमति से हो सकें। उन्होंने कहा कि ढींडसा परिवार किसी पद का लालची नही और पार्टी में कोई पद नही लेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रकाश सिंह बादल उनके प्रेरणा स्त्रोत है। ढींडसा परिवार न तो कोई अलग पार्टी बनाएंगा व न ही भाजपा या किसी अन्य पार्टी में जाएगा, यह सब आशंकाएं है। ढींडसा जल्द ही टकसाली नेताओं, जोकि पार्टी की तानाशाही के कारण पार्टी छोड़ चुके है, के साथ विचार विमर्श करके आगे की रणनीती तैयार करेंगे। अकाली दल में फिलहाल पार्टी वर्करों की कोई पूछप्रतीती नहीं, जिसके चलते पार्टी वर्करों का पार्टी में मान सम्मान बहाल करने के लिए ढींडसा ने अकाली दल के सिस्टम को सही बनाने की बात की है। 

उन्होंने कहा कि ढींडसा सिक्खों के हकों की रक्षा करने के लिए वचनबद्ध है। अकाली दल पंजाब व पंजाबियों की पार्टी है, इसे सही तरीके से चलाकर वर्करों का मान सम्मान बहाल करना स. ढींडसा की सबसे बड़ी सोच है। उन्होंने कहा कि आली दल ने उन्हें व पूरे ढींडसा परिवार को बहुत सम्मान दिया है जिसे कभी भुलाया नही जा सकता परंतु पार्टी के सिस्टम को दुरूस्त करने के लिए वह ऐसा कर रहे है। उन्होंने पाकिस्तान के ननकाणा साहिब व देश के विभिन्न राज्यों अंदर सिक्खों पर हुए अत्याचार की सख्त शब्दों में निंदा करते हुए आरोपियों विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने पंजाब सरकार की कारगुजारी पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि पंजाब सरकार प्रत्येक फ्रंट पर फेल हो चुकी है, सरकार को लोगों के चुने नुमाइंदे नही बल्कि विभिन्न माफिया गिरोह चला रहे है, कोई भी उद्योगपति पंजाब में पूंजी निवेश करने के लिए तैयार नही, जिस कारण राज्य अंदर गरीबी व बेकारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ढींडसा परिवार लोगों के हितों की रक्षा के लिए और पार्टी वर्करों के मान सम्मान के लिए हमेशा संघर्ष जारी रखेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News