ढींडसा ने ''सरबत दा भला'' ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 03:59 PM (IST)

लहरागागा(गर्ग): केंद्र सरकार की ओर से 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित नई दिल्ली से सुल्तानपुर लोधी के लिए 4 अक्तूबर से चलाई गई इंटरसिटी एक्सप्रैस सरबत दा भला गाड़ी का स्टॉपेज लहरागागा के रेलवे स्टेशन में करवाने के बाद आज राज्यसभा मैंबर सुखदेव सिंह ढींडसा ने लहरागागा स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि रेलवे मंत्री ने इलाके के लोगों की मांग को मुख्य रखते हुए इस ट्रेन का स्टॉपेज लहरागागा में किया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल ट्रेन को सिर्फ 6 महीनों के लिए चलाया गया है, यदि सवारियां रेलवे विभाग की हिदायतों के अनुसार पुरी रहीं तो इसे रेगुलर तौर पर चला दिया जाएगा। उनहोंने नंदेड़ साहिब ट्रेन को भी लहरागागा या सुनाम के स्टेशन पर रुकवाने के लिए कोशिश करने की बात कही।

जिक्रयोग्य है कि तजिन्द्र गुलाटी और अन्य व्यक्तियों ने राज्यसभा मैंबर सरदार सुखदेव सिंह ढींडसा से मुलाकात करके सरबत दा भला इंटरसिटी एक्सप्रैस ट्रेन का स्टॉपेज लहरागागा में करने की मांग की थी। सुखदेव सिंह ढींडसा ने उक्त मामले को बहुत गंभीरता से लेते हुए ट्रेन का स्टॉपेज 27 दिसंबर से लहरागागा के रेलवे स्टेशन पर करवाने में सफलता हासिल कर ली।

इस अवसर पर रेलवे विभाग की ओर से विशेष तौर पर पहुंचे सुखदेव सिंह डिवीजनल इंजीनियर बठिंडा, राजेश चड्डा ट्रैफिक इंस्पेक्टर धूरी आदि ने बताया कि ट्रेन हफ्ते में सोमवार और शनिवार को छोड़कर 5 दिन चलेगी। विभाग द्वारा ट्रेन को फिलहाल 26 मई 2020 तक चलाया गया है। यह ट्रेन हर रोज शाम 7.50 मिनट पर लहरागागा से चलकर 11 बजे के करीब नई दिल्ली पहुंचा करेगी। वहीं नई दिल्ली से सुबह 7 बजे चलकर 10.30 बजे के करीब लहरागागा में पहुंचेगी।
 

Edited By

Sunita sarangal