पंजाब के साथ दिल्ली में भी ढींडसा की खड़ी होगी पार्टी

7/23/2020 11:38:18 AM

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय): शिरोमणि अकाली दल (बादल) से अलग होकर नया अकाली दल (शिरोमणि अकाली दल डैमोक्रेटिक) बनाकर बादल परिवार को पंजाब में चुनौती दे रहे राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा ने अब दिल्ली में भी अपनी सरगर्मी बढ़ा दी है। तीन दिन के अपने दिल्ली प्रवास के दौरान दिल्ली के नामचीन एवं दिग्गज सिखों ने ढींडसा से मुलाकात में गहरी रुचि दिखाई है। इस दौरान सामाजिक व राजनीतिक सिख हस्तियों ने खासकर दिल्ली में ढींडसा की सियासी सरगर्मियों की तलाश करने के लिए उनसे मुलाकात की है। 

बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह ढींडसा का निशाना शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) अमृतसर के साथ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव जीतना भी है जिसके लिए दिल्ली में वह कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं जागो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. के नेतृत्व में बनने वाले संभावित गठबंधन को समर्थन देने का इरादा कर चुके हैं। यही कारण है कि पिछले दो दिनों में जागो पार्टी में नेताओं के शामिल होने के समय ढींडसा (पिता-पुत्र) ने अपनी मौजूदगी दिखाई है।

सूत्रों की मानें तो शिरोमणि अकाली दल (डैमोक्रेटिक) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा चाहते हैं कि मंजीत सिंह जी.के. व दिल्ली कमेटी के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) गठबंधन बनाकर दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव में बादल दल को चुनौती दे। इसके लिए चर्चाओं का दौर भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल डैमोक्रेटिक राजनीतिक दल होने के कारण कमेटी चुनाव नहीं लड़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

static