भारी बारिश के कारण सुल्तानपुर लोधी पहुंची संगतों को कठिनाईयां

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 08:51 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढ़ी): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव मौके दूर-दराज से सुल्तानपुर लोधी पहुंची संगतों को उस समय भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा, जब अचानक मौसम खराब हो गया है और बारिश शुरु हो गई। इस समय हलकी ओलावृष्टि भी शाम को हुई, जिसके साथ ठंड ओर बढ़ गई। 



इस समय गुरुद्वारा श्री बेर साहिब व अन्य गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए आई संगतों आसपास के स्थानों पर भाई मर्दाना जी दीवान हाल में खड़े होकर अपना बचाव किया। इस समय बारिश के साथ गुरुद्वारा श्री बेर साहिब काम्पलैक्स के सभी मैट पानी से भर गए और अलग-अलग जगहों पर लगाए हुए टैंट भी बारिश के पानी से टपकने लग पड़े। सुल्तानपुर लोधी की टैंट सिटी में भले ही वाटर प्रूफ टैंट के कमरे व हाल बने हुए है, परंतु बाहर बनी सड़कों पर रखे सभी मैट आदि पानी के साथ भीग गए। 



सुल्तानपुर लोधी में गुरु के लंगरों के लिए लगाए पंडाल भी पानी भरने से काफी प्रभावित हुए। इस समय तेज हवाओं ने कई जगह टैंट आदि को भी नुक्सान पहुंचने की खबर मिली है। बारिश बंद होने के बाद ही गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में शिरोमणि कमेटी के सेवादारों की ओर से पानी निकालना शुरु कर दिया और सफाई की, जिसके बाद संगतों की ओर से दोबारा दर्शनों के लिए भीड़ उमड़ने लग पड़ी।

Mohit