दिलजीत दोसांझ बोले,"किसान जहर खाए तो मुद्दा नहीं पिज्जा खाएं तो आ जाता है सुर्खियों में.."

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 05:06 PM (IST)

जालंधरः पंजाबी गायक और अदाकार दिलजीत दोसांझ सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय रहते हैं। हाल ही में वह ट्वीटर पर सबका दिल जीत रहे हैं। दरअसल, दिलजीत किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं और इसे लेकर उनकी बहसबाज़ी बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत के साथ भी हुई थी। इस सबके चलते जहां सबसे ऊपर दिलजीत ने किसानों को रखा, वहीं उनके मुद्दों को भी बड़े स्तर पर उठाया।

 

हाल ही में ऐसी एक और मिसाल हमें तब देखने को मिली, जब कुछ मीडिया चैनल की तरफ से यह कहा गया कि किसान धरनों में फंडिंग हो रही है और वह पिज्जा खा रहे हैं। कुछ दिन पहले ही किसान धरनों में पिज्जा का लंगर लगा था। जब इस बात को कुछ मीडिया चैनल की तरफ से गलत ढंग से पेश किया गया तो दिलजीत ने ट्वीटर पर एक तस्वीर सांझी करते लिखा, ‘किसानों की तरफ से ज़हर खाना आपके लिए कोई मुद्दा नहीं होता लेकिन किसान पिज्जा खा ले तो आपके लिए ख़बर बन जाती है।’

 

इस तस्वीर की कैप्शन में भी दिलजीत ने लिखा, ‘शा बा श, बड़ा पेट दुखा आपका?’ जो ट्वीट पिज्जा को लेकर वायरल हो रहा है, वह वास्तव में शेफाली वेदियां नामक महिला की तरफ से किया गया है। अपने टवीट में उक्त महिला ने लिखा था, ‘आंदोलन कर रहे किसानों के लिए मुफ़्त पिज्जा, मसाज वाली कुर्सिया, यह कोई धरना है या फिर 5 स्टार सपा? इस सबके लिए पैसे कौन दे रहा है? बता दें कि  ट्वीट की जहां पंजाबियों की तरफ से जमकर निंदा की जा रही है, वहीं ट्वीटर पर अलग -अलग सितारों की तरफ से भी विरोध किया जा रहा है। 


 

Vatika