आज मिल ही गया मासूम Dilroz को इंसाफ, मुंह में मिट्टी डाल दफनाया था जिंदा, पढ़ें पूरा घटनाक्रम

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 04:36 PM (IST)

पंजाब डेस्कः लुधियाना की कोर्ट ने अढ़ाई साल की बच्ची दिलरोज मर्डर केस में आरोपी महिला नीलम को फांसी की सजा सुना दी है। मामला 2021 का है,  मृतक  बच्ची के माता-पिता पिछली तीन तारीखों से लुधियाना कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे थे, जो आज आ ही गया। जैसे ही कोर्ट ने फैसला सुनाया मृतक बच्ची का पूरिवार फूट-फूट कर रो पड़ा। चलिए, एक नजर डालते है पूरे घटनाक्रम परः-

28 नवंबर 2021  को  शिमलापुरी इलाके में ढाई साल की मासूम नन्ही दिलरोज की पड़ोस में रहने वाली महिला ने निर्मम हत्या की थी, जिसने दिलरोज को चॉकलेट का झांसा देकर उसका अपहरण कर उसके मुंह में मिट्टी डाल जिंदा दफना दिया। मृतक बच्ची का पिता हरप्रीत सिंह पंजाब पुलिस में बतौर कांस्टेबल नौकरी करता है। उसका एक बेटा 5 साल का है और एक बेटी दिलरोज ढाई साल की थी। रविवार दोपहर दिल रोज अपने घर के बाहर खेल रही थी कि अचानक गायब हो गई। परिवार वालों ने बच्ची की कई जगह तलाश की मगर वह नहीं मिली तो उन्होंने सीसीटीवी कैमरे चेक किए।

पता चला कि दिल रोज को उनके पड़ोस की महिला नीलम अपने साथ स्कूटी से लेकर गई है। जब उन्होंने नीलम से जाकर पूछा तो उसने सही जवाब नहीं दिया, जिस पर परिजनों को शक हुआ। पुलिस ने जब कैमरे खंगाले और पूछताछ में नीलम ने कबूला कि  वह ही बच्ची को स्कूटी पर बैठाकर सीधे सलेम टाबरी पहुंची थी, जहां एक खेत में बच्ची को जिंदा दफना दिया। ये सुनते ही आनन-फानन में नीलम को गाड़ी में बैठा कर पुलिस की टीम सीधे वहां पहुंची, जहां खुदाई कर बच्ची को बाहर निकाला और तुरंत उसे डीएमसी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो चुकी थी। 

बच्चों के झगड़े को लेकर नीलम ने रखी थी रंजिश
महिला आरोपी नीलम तलाकशुदा थी और अपने 2 बच्चों के साथ अपने मायके परिवार के साथ ही रह रही थी। वह अक्सर इलाके में लोगों के साथ झगड़ा करती रहती थी। जिस कारण इलाका निवासी काफी परेशान थे। नीलम के परिवार वालों ने यह घर बेच दिया था और किसी अन्य जगह पर शिफ्ट होने वाले थे। रविवार को घर का आधा सामान शिफ्ट कर लिया गया और बाकी का सामान शिफ्ट होना था। हुआ यूं कि काफी समय पहले हरप्रीत और नीलम के बच्चों में भी झगड़ा हुआ था। उसके बाद हरप्रीत के परिवार और नीलम में काफी कहासुनी हुई थी मगर लोगों के बीच बचाव के कारण मामला शांत हो गया था। इसी बात की  रंजिश नीलम अपने मन में रखे हुई थी, वह मौका देख रही थी कि हरप्रीत के परिवार को कैसे नुकसान पहुंचाया जा सके। बस मासूम दिलरोज को उसने अपना निशाना बना डाला। 
 

Content Writer

Vatika