अशगाबाद से अमृतसर के लिए सात मार्च से शुरू करेगी सीधी उड़ान

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 04:26 PM (IST)

अमृतसर: गर्मियों के मौसम की शुरुआत होने से पहले अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कुछ नयी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इसमें तुर्कमेनिस्तान एयरलाइन्स अशगाबाद से अमृतसर के लिए अपनी उड़ानें सात मार्च से फिर से शुरू कर रहा है।

लाई अमृतसर इनिशिएटिव (प्रयास) के ग्लोबल संयोजक समीप सिंह गुमटाला ने सोमवार को यहां जारी बयान में बताया कि तुर्कमेनिस्तान एयरलाइन्स अशगाबाद से अमृतसर के लिए अपनी उड़ानें सात मार्च से फिर शुरू कर रही है।  यूरोपीय संघ द्वारा इस की अशगाबाद से बरमिंघम, फ्रेंकफर्ट और लंदन समेत यूरोप की सभी उड़ानें पर लगाई गई पाबंदी के कारण अप्रैल 2019 में तुर्कमेनिस्तान एयरलाइन्स ने अमृतसर के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया था। यह हवाई कंपनी सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और इतवार को अमृतसर के लिए उड़ान भरेगी और यात्रियों को अशगाबाद के द्वारा एक बार फिर यूरोप की अपनी, मंजिलों के साथ जोड़ देगी।

श्री गुमटाला ने बताया कि सिंगापुर एयर की कम किराये वाली सकूट भी अपनी सिंगापुर-अमृतसर उड़ान को मार्च के महीने में और फिर एक मई से 31 अगस्त तक के लिए सप्ताह में चार दिनों से बढ़ा कर छह दिन करने जा रही है। यह यात्रियों को थाईलैंड, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड समेत कई दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों को भी जोड़ती है। मलेशिया की एअरलाइंस, एयर एशिया एक्स और मङ्क्षलडो एयर और सिंगापुर की सकूट को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के पंजाबियों की ओर से अच्छी प्रतिक्रया मिल रहा है क्योंकि इन उड़ानों से कुआलाल पुर और सिंगापुर के द्वारा आस्ट्रेलिया के कई प्रमुख शहर मेलबोर्न, सिडनी, पर्थ, ब्रिसबेन, गोल्ड कोस्ट, एडिलेड आदि के लिए बहुत सुविधाजनक संपर्क उपलब्ध हैं। हाल ही में, इन उड़ानों में अमृतसर से आस्ट्रेलिया जाने वाली यात्रियों में बढ़ोतरी हुई है।

उनके अनुसार एयर इंडिया पिछले साल 31 अक्टूबर को श्री गुरु नानक गुरूपर्व के 550वें वार्षिक प्रकाश उत्सव के अवसर पर सप्ताह में तीन दिन के लिए शुरू की गई अमृतसर-लंदन उड़ान भी जारी रखी हुई है। इन नयी उड़ानों के शुरू होने से अमृतसर सीधे तौर पर नौ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट - लंदन, बरमिंघम, सिंगापुर, कुआलाल पुर, दुबई, शारजाह, दोहा, ताशकन्द और अशगाबाद के साथ जुड़ जायेगा। साथ ही अमृतसर से दिल्ली, मुंबई, कोलकता, बेंगलुरु, पटना, अहमदाबाद, नांदेड़, जयपुर और श्रीनगर के लिए भी सीधी घरेलू उड़ानें हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News